लॉगिन

MG हैक्टर प्लस की कीमतों में रु 46,000 तक बढ़ोतरी, जुलाई में लॉन्च हुई है कार

डीजल स्टाइल वेरिएंट की कीमत रु 46,000 बढ़ाई गई है, वहीं पेट्रोल स्मार्ट DCT, डीजल सुपर और स्मार्ट वेरिएंट की कीमतों में रु 5,000 इज़ाफा किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने हैक्टर प्लस एसयूवी के लॉन्च के वक्त इसे इंट्रोडक्टरी कीमत पर लॉन्च किया था और अब कंपनी ने इस कार की कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. MG हैक्टर प्लस के दाम में रु 5,000 से लेकर रु 46,000 तक बढ़ोतरी की गई है. डीजल स्टाइल वेरिएंट की कीमत रु 46,000 बढ़ाई गई है, वहीं पेट्रोल स्मार्ट डीसीटी के साथ डीजल सुपर और स्मार्ट वेरिएंट की कीमतों में रु 5,000 इज़ाफा किया गया है. लॉन्च के वक्त कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 13,48,800 लाख रखी गई है. ये एसयूवी पिछले साल देश में लॉन्च हुई हैक्टर 5-सीटर मॉडल का बड़ा रूप है जिसे भारत में 6-सीटर और 7-सीटर विकल्पों में पेश किया गया है.

    bbdhu0tgलॉन्च के वक्त कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 13,48,800 लाख रखी गई है

    दिखने में MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर प्लस को अधिक क्लासी और प्रिमियम बनाया है जिसकी वजह कार के अगले हिस्से में हुए बदलाव और क्रोम का इस्तेमाल है. अगले हिस्से में ऑल-ब्लैक ग्रिल, नए एलईडी डीआरएल, बदले हुए हैडलाइट्स के साथ एलईडी प्रोजैक्टर लैंप्स और इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं. कार के साथ 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो एसयूवी के हिसाब से काफी छोटे दिख रहे हैं. हैक्टर प्लस के साथ सिल्वर रूफरेल्स, शार्कफिन एंटीना और पिछले हिस्से में बदले हुए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. कार का पिछला बंपर भी कई बदलावों के साथ आया है. कार के साथ एंबिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, इंफिनिटी साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ppaec3i8कार के साथ 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं

    हैक्टर प्लस 6 और 7-सीटर विकल्पों में आई है जिसके 6-सीटर वेरिएंट के बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स लगाई गई हैं. इन्हें बेहतर क्वालिट की अपहोल्स्ट्री के साथ पेश किया गया है जो एसयूवी को प्रिमियम लुक देती हैं. MG हैक्टर प्लस कनेक्टेड कार है जिसे 10.24-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और एसयूवी के साथ आईस्मार्ट कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है जो 55 से ज़्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स को एसयूवी में उपलब्ध कराती है. MG हैक्टर प्लस को एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी दिया गया है. सुरक्षा के मामले में भी एसयूवी दमदार है और 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स के साथ आई है.

    ये भी पढ़ें : MG ग्लॉस्टर की टेस्टिंग लगातार जारी, त्योहारों के सीज़न के लिए पूरी तरह तैयार

    MG मोटर इंडिया ने हैक्टर प्लस के साथ तीन इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं जिनमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल हैं. एसयूवी के पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाले हैं जिन्हें 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी गियरबॉक्स दिए गए हैं. हैक्टर प्लस के हाईब्रिड वेरिएंट को सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स में पेश किया जाएगा. 2.0-लीटर डीजल इंजन 168 बीएचपी पावर और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर प्लस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें