लॉगिन

MG हैक्टर प्लस का लॉन्च जून 2020 तक टला, अप्रैल में पेश होनी थी SUV

जून में स्थिति सामान्य होने के आसार हैं जिसमें हम 70 से 80% काम शुरू करेंगे. जून के अंत तक हम हैक्टर का 6-सीटर मॉडल लॉन्च करेंगे : राजीव छाबा
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना महामारी के चलते भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में बहुत से लॉन्च स्थगित कर दिए गए हैं और ये काम भारत में जारी लॉकडाउन और बिगड़ती स्थिति को देखते हुए किए गए हैं. बाकी निर्माता कंपनियों की तरह MG मोटर इंडिया ने 2020 ऑटो एक्सपो में आगामी वाहनों का लाइन-अप पेश किया है इन वाहनों को लॉन्च करने के प्लान को आगे बढ़ाना पड़ रहा है. 6 और 7 सीटर MG हैक्टर या कहें तो हैक्टर प्लस को अप्रैल में लॉन्च किया जाना था लेकिन वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए इसे जून तक टाल दिया गया है. MG मोटर इंडिया के प्रसिडेंट और एमडी राजीव छाबा ने बताया कि, “जून के अंत तक स्थिति सामान्य होने के आसार हैं जिसमें हम 70 से 80% काम शुरू कर देंगे. इस समय पर हम हैक्टर का 6-सीटर मॉडल लॉन्च करेंगे.”

    b94386fsहैक्टर प्लस की ग्रिल को क्रोम बॉर्डर दी गई है

    मॉरिस गैराजेस इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में MG हैक्टर के 6-सीटर वर्ज़न को भारत में पेश किया है. हैक्टर प्लस को 6-सीटर और 7-सीटर केबिन लेआउट में पेश किया जाएगा जिसके बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स उपलब्ध कराई जाएंगी. MG हैक्टर दिखने में मामूली बदलावों के साथ आई है खासतौर पर SUV के अगले हिस्से में. हैक्टर प्लस की ग्रिल को क्रोम बॉर्डर दी गई है जिसे सिर्फ एक साफ-सुथरी ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल दी गई है जो नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. SUV के हैडलैंप्स अब अपडेटेड हैं जो काफी आकर्षक दिख रहे हैं और प्लास्टिक क्लैडिंग की जगह बॉडी कलर्ड क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि कार को 17-इंच व्हील्स दोबारा दिए गए हैं जो इस SUV के हिसाब से थोड़े छोटे लगते हैं. चूंकी SUV का आकार बड़ा है, ऐसे में इसके साथ थोड़े और बड़े अलॉय व्हील्स इसे और भी बेहतर विकल्प बनाने के लिए पर्याप्त हैं.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: एमजी मोटर इंडिया पुलिस वाहनों को सेनिटाईज़ करेगी

    ut9chj48SUV में बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स उपलब्ध कराई जाएंगी

    मॉरिस गैराजेस इंडिया ने फिलहाल SUV का केबिन पेश नहीं किया है लेकिन फीचर्स पर गौर फरमाएं तो SUV के साथ क्रीचर कम्फर्ट्स और कनेक्टेड कार तकनीक 5-सीटर वर्ज़न से लिए जा सकते हैं. इसके अलावा SUV में 10.4-इंच टचस्क्रीन यूनिट उपलब्ध कराई जाएगी. तीन पंक्ति वाली MG हैक्टर प्लस के साथ कंपनी का आईस्मार्ट कनेक्टेड कार सिस्टम के साथ सामान्य हैक्टर में उपलब्ध कराए गए सभी फीचर्स दिए जाएंगे. हैक्टर प्लस में फीएट से लिया 2.0-लीटर डीजल और 1.5-लीटर माइल्ड हाईब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 6-स्पीड मैन्युअल और 1.5-लीटर के साथ विकल्प के तौर पर डीसीटी गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें