लॉगिन

MG हैक्टर प्लस SUV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 13.48 लाख

SUV पिछले साल देश में लॉन्च हुई हैक्टर 5-सीटर मॉडल का बड़ा रूप है जिसे भारत में 6-सीटर विकल्प में पेश किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने लंबे समय तक इंतज़ार कराने के बाद आखिरकार भारत में MG हैक्टर प्लस लॉन्च कर दी है जिसकी देश में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 13,48,800 लाख रखी गई है जो SUV के टॉप मॉडल के लिए रु 18,53,800 तक जाती है. ये SUV पिछले साल देश में लॉन्च हुई हैक्टर 5-सीटर मॉडल का बड़ा रूप है जिसे भारत में 6-सीटर विकल्प में पेश किया गया है. नई SUV हैक्टर लाइन-अप का हिस्सा होगी जिसे तीन वेरिएंट्स - सुपर, स्मार्ट और शार्प में लॉन्च किया गया है. फिलहाल बाज़ार में उपलब्ध सामान्य हैक्टर के मुकाबले MG हैक्टर प्लस को कई कॉस्मैटिक बदलावों के अलावा बहुत से नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है.

    glb7m5ये SUV पिछले साल देश में लॉन्च हुई हैक्टर 5-सीटर मॉडल का बड़ा रूप है

    डायमेंशन या कहें तो आकार के मामले में नई हैक्टर प्लस अपने 5-सीटर वेरिएंट के मुकाबले 65एमएमलंबी है जिससे इसकी तीसरी पंक्ति के लिए जगह बन गई है, वहीं इसका व्हीलबेस पहले जैसा 2750एमएम रखा गया है. हालांकि कंपनी ने SUV की चौड़ाई और इसका कद समान रखा है जो क्रमशः 1,835एमएम और 1,760एमएम है. MG ने हैक्टर प्लस के साथ एक्सक्लूसिव तौर पर नया स्टारी स्काय ब्लू दिया है जो पहले से उपलब्ध पांच कलर्स - कैंडी व्हाइट, ऑरोरा सिल्वर, बरगंडी रैड, स्टारी ब्लैक और ग्लेज़ रैड के साथ पेश हुआ है.

    scb1t5vkनई SUV हैक्टर लाइन-अप का हिस्सा होगी जिसे तीन वेरिएंट्स - सुपर, स्मार्ट और शार्प में लॉन्च किया गया है

    दिखने में MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर प्लस को अधिक क्लासी और प्रिमियम बनाया है जिसकी वजह कार के अगले हिस्से में हुए बदलाव और क्रोम का इस्तेमाल है. अगले हिस्से में ऑल-ब्लैक ग्रिल, नए एलईडी डीआरएल, बदले हुए हैडलाइट्स के साथ एलईडी प्रोजैक्टर लैंप्स और इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं. कार के साथ 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो SUV के हिसाब से काफी छोटे दिख रहे हैं. हैक्टर प्लस के साथ सिल्वर रूफरेल्स, शार्कफिन एंटीना और पिछले हिस्से में बदले हुए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. कार का पिछला बंपर भी कई बदलावों के साथ आया है. कार के साथ एंबिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, इंफिनिटी साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

    25g5pmf4हैक्टर प्लस के 6-सीटर वेरिएंट के बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स लगाई गई हैं

    हैक्टर प्लस के 6-सीटर वेरिएंट के बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स लगाई गई हैं. इन्हें बेहतर क्वालिट की अपहोल्स्ट्री के साथ पेश किया गया है जो SUV को प्रिमियम लुक देती हैं. MG हैक्टर प्लस कनेक्टेड कार है जिसे 10.24-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और SUV के साथ आईस्मार्ट कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है जो 55 से ज़्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स को SUV में उपलब्ध कराती है. MG हैक्टर प्लस को एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी दिया गया है. सुरक्षा के मामले में भी SUV दमदार है और 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स के साथ आई है.

    ये भी पढ़ें : MG ने वेबसाइट पर जारी किया ग्लॉस्टर SUV का टीज़र, जल्द लॉन्च होने की संभावना

    MG मोटर इंडिया ने हैक्टर प्लस के साथ तीन इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं जिनमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल हैं. SUV के पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाले हैं जिन्हें 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी गियरबॉक्स दिए गए हैं. हैक्टर प्लस के हाईब्रिड वेरिएंट को सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स में पेश किया जाएगा. 2.0-लीटर डीजल इंजन 168 बीएचपी पावर और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर प्लस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें