लॉगिन

MG हैक्टर प्लस लॉन्च से पहले डीलरशिप पहुंचना शुरू, जुलाई 2020 में होगी पेश

पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की गई नई हैक्टर प्लस का भारत में मुकाबला आगामी टाटा ग्राविटास से होगा जो टाटा हैरियर का तीन पंक्टि वाला वेरिएंट है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया भारत में बहुत जल्द नई हैक्टर प्लस लॉन्च करने वाली है जिसकी स्पाय फोटोज़ हाल में सामने आई हैं और इसमें ये SUV डीलरशिप पर पहुंचती दिखाई दी है. इस तीन पंक्ति वाली MG हैक्टर को अबतक भारत में लॉन्च किया जा चुका होता, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत में जारी लॉकडाउन के बाद कंपनी ने इस SUV के लॉन्च को आगे बढ़ाया है. भारत में नई हैक्टर प्लस को जुलाई 2020 में लॉन्च किया जाना अनुमानित है. पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की गई नई हैक्टर प्लस का भारत में मुकाबला आगामी टाटा ग्राविटास से होगा जो टाटा हैरियर का तीन पंक्टि वाला वेरिएंट है.

    gqf1e7esहैक्टर प्लस का भारत में मुकाबला आगामी टाटा ग्राविटास से होगा

    MG हैक्टर प्लस भारत में कंपनी का अगला लॉन्च होगा और हम ये पुष्टि कर रहे हैं कि कार के लॉन्च में कुछ देरी हुई थी जो अब नज़दीक आ चुका है. कार एंड बाइक ने यूनाइटेड किंगडम में चल रही विज्ञापन की शूटिंग के दौरान MG हैक्टर प्लस की कुछ फोटोज़ हासिल की हैं. हम आपको इन फोटोज़ के ज़रिए हैक्टर प्लस के बिल्कुल नए कलर की एक्सक्लूसिव जानकारी दे रहे हैं. इस कलर को स्टैरी स्काय ब्लू नाम दिया गया है जो सिर्फ हैक्टर प्लस के साथ उपलब्ध कराया जाएगा, और फिलहाल बेची जा रही 5-सीटर हैक्टर को नहीं दिया जाएगा.

    dm4jcksoहैक्टर प्लस को 6 और 7 सीटर लेआउट में लॉन्च किया जाएगा

    MG मोटर इंडिया इस कार को भारत में पहले ही लॉन्च करने वाली थी, लेकिन देश और दुनिया पर छाया कोरोना वायरस संकट इसमें देरी की वजह बना है. हमें ये पक्की खबर मिली है कि MG हैक्टर प्लस को अब देश में जुलाई 2020 में लॉन्च किया जाएगा. हैक्टर प्लस को 6 और 7 सीटर लेआउट में लॉन्च किया जाएगा. हमें बताया गया है कि हैक्टर प्लस का व्हीलबेस स्टैंडर्ड हैक्टर जितना ही होगा, लेकिन इसकी अंतिम पंक्ति के लिए जगह बनाने हेतु कंपनी कार के पिछले हिस्से को आकार में बढ़ा सकती है.

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर इंडिया ने भारत में हेक्टर प्लस एसयूवी का उत्पादन शुरू किया

    लुक की बात करें तो हैक्टर प्लस में मामूली बदलाव किए गए हैं जिनमें ग्रिल के इर्द-गिर्द क्रोम बॉर्डर को ग्लॉस ब्लैक ग्रिल से बदला गया है, इसके साथ ही नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स शामिल हैं. SUV के हैडलैंप्स को भी अपडेट किया गया है और इसमें इस्तेमाल की गई ब्लैक क्लैडिंग को हटा लिया गया है. हैक्टर प्लस के साथ समान फीएट से लिया 2.0-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर इन-हाउस डेवेलप किया 1.5-लीटर माइल्ड हाईब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है. जहां सामान्य तौर पर इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट के साथ वैकल्पिक तौर पर डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा.

    इमेज सोर्स : मोटरबीम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर प्लस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें