भारत में नई बाइक और कारें

MG हैक्टर प्लस SUV लॉकडाउन के दौरान टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई

language dropdown

MG हैक्टर SUV को पिछले महीने लॉन्च किया जाना था, लेकिन भारत में इन विषम परिथितियों को देखते हुए कंपनी ने इस लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ाया है.

expand फोटो देखें
कोरोना वायरस की वजह से कंपनी ने अपने प्लान में बदलाव किया है

मॉरिस गैराजेस इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में MG हैक्टर के 6-सीटर वर्ज़न को भारत में पेश किया था जिसका भारत में जल्द लॉन्च होना संभावित था. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन की वजह से कंपनी ने अपने प्लान में बदलाव किया है. हालांकि अब भारत सरकार ने ऑटो सैक्टर की कंपनियों को आंशिक उत्पादन और बिक्री की अनुमति दी है जिसके लिए वाहन निर्माता कंपनियों को गाइडलाइंस जारी की गई हैं और उनका पालन भी अनिवार्य किया गया है. निर्माता कंपनियों को जहां इस फैसले से थोड़ी राहत मिली है, वहीं इन कंपनियों ने अपने आगामी वाहनों की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है.

bvg5t18gपूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी MG हैक्टर प्लस SUV टेस्टिंग के वक्त देखी गई है

हाल में पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी MG हैक्टर प्लस SUV टेस्टिंग के वक्त देखी गई है. MG हैक्टर SUV को पिछले महीने लॉन्च किया जाना था, लेकिन भारत में इन विषम परिथितियों को देखते हुए कंपनी ने इस लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ाया है. इस SUV का नाम MG हैक्टर प्लस रखा गया है और ये चीन के मालिकाना हक वाले ब्रिटिश ब्रांड की पहली तीन पंक्ति वाली SUV है. MG हैक्टर प्लस को 6-सीटर और 7-सीटर केबिन लेआउट में पेश किया जाएगा जिसके बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट्स उपलब्ध कराई जाएंगी. MG ने बताया कि SUV का 7-सीटर वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा जिसकी ज़्यादा जानकारी 6-सीटर लॉन्च के समय उपलब्ध कराई जाएगी.

0dpr5o9kऑटो एक्सपो 2020 में MG हैक्टर के 6-सीटर वर्ज़न को भारत में पेश किया था

MG हैक्टर दिखने में मामूली बदलावों के साथ आई है खासतौर पर SUV के अगले हिस्से में. हैक्टर प्लस की ग्रिल को क्रोम बॉर्डर दी गई है जिसे सिर्फ एक साफ-सुथरी ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल दी गई है जो नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. SUV के हैडलैंप्स अब अपडेटेड हैं जो काफी आकर्षक दिख रहे हैं और प्लास्टिक क्लैडिंग की जगह बॉडी कलर्ड क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि कार को 17-इंच व्हील्स दोबारा दिए गए हैं जो इस SUV के हिसाब से थोड़े छोटे लगते हैं. चूंकी SUV का आकार बड़ा है, ऐसे में इसके साथ थोड़े और बड़े अलॉय व्हील्स इसे और भी बेहतर विकल्प बनाने के लिए पर्याप्त हैं.

ये भी पढ़ें : 2020 टाटा ग्राविटास लॉकडाउन के दौरान स्पॉट, त्यौहारों के सीज़न में होगी लॉन्च

मॉरिस गैराजेस इंडिया ने फिलहाल SUV का केबिन पेश नहीं किया है लेकिन फीचर्स पर गौर फरमाएं तो SUV के साथ क्रीचर कम्फर्ट्स और कनेक्टेड कार तकनीक 5-सीटर वर्ज़न से लिए जा सकते हैं. इसके अलावा SUV में 10.4-इंच टचस्क्रीन यूनिट उपलब्ध कराई जाएगी. तीन पंक्ति वाली MG हैक्टर प्लस के साथ कंपनी का आईस्मार्ट कनेक्टेड कार सिस्टम के साथ सामान्य हैक्टर में उपलब्ध कराए गए सभी फीचर्स दिए जाएंगे. हैक्टर प्लस में फीएट से लिया 2.0-लीटर डीजल और 1.5-लीटर माइल्ड हाईब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 6-स्पीड मैन्युअल और 1.5-लीटर के साथ विकल्प के तौर पर डीसीटी गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है.

0 Comments

इमेज सोर्स : रशलेन

लेटेस्ट न्यूज़