भारत में नई बाइक और कारें

MG ने जारी किया हैक्टर प्लस SUV का टीज़र वीडियो, सामने आईं कैप्टन सीट्स

language dropdown

एमजी मोटर की आगामी 7-सीटर हैक्टर या कहें तो हैक्टर प्लस लगातार खबरों में बनी हुई है और अब कंपनी ने इसका टीज़र वीडियो भी जरी कर दिया है.

expand फोटो देखें
एमजी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस एसयूवी को लिस्ट कर दिया गया है

एमजी मोटर की आगामी हैक्टर प्लस लगातार खबरों में बनी हुई है और अब कंपनी ने इसका टीज़र वीडियो भी जरी कर दिया है. एमजी मोटर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर इस एसयूवी को लिस्ट कर दिया गया है और गुजरात के हलोल स्थित कंपनी के प्लांट में इसका उत्पादन भी शुरू कर दिया गया है. भारतीय बाज़ार में बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली एमजी हैक्टर प्लस के टीज़र वीडियो में कार के इंटीरियर की जानकारी सामने आ गई है. हैक्टर प्लस हमारे बाज़ार में एमजी का यह तीसरा उत्पाद होगी, इससे पहले कंपनी हैक्टर और ज़ैडएस ईवी लॉन्च कर चुकी है. कार के केबिन में ब्राउन लैदर अपहोल्ट्री के साथ कैप्टन सीट्स दिखाई दी हैं.

o5r4fvcgकार के केबिन में ब्राउन लैदर अपहोल्ट्री के साथ कैप्टन सीट्स दिखाई दी हैं

फिलहाल कंपनी हैक्टर के 6-सीटर वेरिएंट को बाज़ार में लॉन्च करेगी और इसके कुछ समय बाद 7-सीटर वेरिएंट को भी बाज़ार में लाया जाएगा. तीन पंक्ति वाली नई हैक्टर प्लस के साथ बेज हेडलाइनर, बदला हुआ हैडशबोर्ड के साथ मैचिंग टैन पेनल्स एयर वेंट्स दिए गए हैं, तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए एमजी की कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 10.4-इंच का टचस्क्रीन दिया गया है. इसी महीने भारत में लॉन्च की जाने वाली इस एसयूवी को तीन वेरिएंट्स - सुपर, स्मार्ट और शार्प में पेश किया जाएगा. पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की गई नई हैक्टर प्लस का भारत में मुकाबला आगामी टाटा ग्राविटास से होगा जो टाटा हैरियर का तीन पंक्टि वाला वेरिएंट है.

एमजी

13.49 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
एमजी  Price

देखें हैक्टर प्लस एसयूवी का टीज़ा वीडियो

एमजी मोटर इंडिया इस कार को भारत में पहले ही लॉन्च करने वाली थी, लेकिन देश और दुनिया पर छाया कोरोना वायरस संकट इसमें देरी की वजह बना है. हमें ये पक्की खबर मिली है कि एमजी हैक्टर प्लस को अब देश में जुलाई 2020 में लॉन्च किया जाएगा. हैक्टर प्लस को 6 और 7 सीटर लेआउट में लॉन्च किया जाएगा. हमें बताया गया है कि हैक्टर प्लस का व्हीलबेस स्टैंडर्ड हैक्टर जितना ही होगा, लेकिन इसकी अंतिम पंक्ति के लिए जगह बनाने हेतु कंपनी कार के पिछले हिस्से को आकार में बढ़ा सकती है.

ये भी पढ़ें : MG ने वेबसाइट पर जारी किया ग्लॉस्टर SUV का टीज़र, जल्द लॉन्च होने की संभावना

0 Comments

लुक की बात करें तो हैक्टर प्लस में मामूली बदलाव किए गए हैं जिनमें ग्रिल के इर्द-गिर्द क्रोम बॉर्डर को ग्लॉस ब्लैक ग्रिल से बदला गया है, इसके साथ ही नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स शामिल हैं. SUV के हैडलैंप्स को भी अपडेट किया गया है और इसमें इस्तेमाल की गई ब्लैक क्लैडिंग को हटा लिया गया है. हैक्टर प्लस के साथ समान फीएट से लिया 2.0-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर इन-हाउस डेवेलप किया 1.5-लीटर माइल्ड हाईब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है. जहां सामान्य तौर पर इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट के साथ वैकल्पिक तौर पर डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा.

कम्पेयर एमजी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़