भारत में नई बाइक और कारें

भारत में टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी 7-सीटर MG हैक्टर, जल्द लॉन्च होगी SUV

इसी साल भारत में लॉन्च की जाने वाली 7-सीटर MG हैक्टर एकबार फिर डेब्यू से पहले टेस्टिंग के वक्त देखी गई है जो 5-सीटर मॉडल से ज़्यादा अलग नहीं है.

फोटो देखें
7-सीटर MG हैक्टर 5-सीटर मॉडल से ज़्यादा अलग नहीं है

इसी साल भारत में लॉन्च की जाने वाली 7-सीटर MG हैक्टर एकबार फिर डेब्यू से पहले गुजरात में टेस्टिंग के वक्त देखी गई है जो 5-सीटर मॉडल से ज़्यादा अलग नहीं है. ये भारत के कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में सबसे लंबे आकार की कार है जिसमें हैडलैंप के साथ त्रिकोण सिल्वर इंसर्ट्स, नए पैटर्न के DRLs और बदले हुए टेल लैंप्स जैसे बदलाव हुए हैं. MG की 7-सीटर हैक्टर में बीच की पंक्ति कैप्टन सीट्स के साथ दिखी है, इसका मतलब है कि कंपनी इस SUV को 6 और 7-सीटर दोनों विकल्पों में उपलब्ध कराएगी. फीचर्स की बात करें तो हमारा मानना है कि SUV के साथ क्रीचर कम्फर्ट और कनेक्टेड कार तकनीक इसके 5-सीटर वर्ज़न से लिए जाएंगे, इसके अलावा कार 10.4-इंच के टचस्क्रीन से लैस होगी.

e139kle8ये भारत के कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में सबसे लंबे आकार की कार है

MG मोटर्स इंडिया ने हैक्टर 7-सीटर के एक्सटीरियर में कई बड़े बदलाव किए हैं जिसमें SUV का दोबारा डिज़ाइन किया गया पिछला हिस्सा शामिल है. इससे SUV लंबाई में अधिक दिखाई दी है, इसके अलावा नया घुमावदार टेलगेट दिया गया है जो दमदार बंपर और रियर स्पॉइलर से लैस है. निराशाजनक है कि इतने बड़े आकार की होने के बावजूद MG ने हैक्टर SUV को 17-इंच के व्हील्स दिए हैं जो आकार में छोटे दिखते हैं, क्योंकि SUV का आकार तो बड़ा है ही बल्की इसके व्हील आर्क्स भी काफी चौड़े और बॉक्सी हैं.

एमजी हेक्टर

12.74 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
एमजी हेक्टर

ये भी पढ़ें : 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की जाएगी किआ कार्निवल, अनुमानित कीमत ₹ 30 लाख

MG हैक्टर के 7-सीटर वर्ज़न का जहां इस बार अगला हिस्सा नहीं दिखा है, वहीं पिछले स्पाय शॉट्स के आधार पर हम आपको बता दें कि ये SUV कंपनी की वूलिंग अल्माज़ जैसी दिखती है जो इंडोनेशिया में बेची जाने वाली हैक्टर की बहन कही जा सकती है. पावर की बात करें तो 7-सीटर हैक्टर संभवतः फीएट से लिए गए 2.0-लीटर डीजल और हैक्टर के 1.5-लीटर माइल्ड हाईब्रिड इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी. ये इंजन सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 1.5-लीटर माइल्ड-हाईब्रिड इंजन के साथ वैकल्पिक तौर पर डीसीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी.

0 Comments

फोटो क्रेडिट : सुष्मिता दत्ता

कम्पेयर एमजी हेक्टर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ