लॉगिन

जून 2019 में शुरू होगी बिल्कुल नई MG हैक्टर की बुकिंग, जानें कब लॉन्च होगी SUV

कार कुछ हफ्तों में डलरशिप पर पहुंच जाएगी, ऐसे में ग्राहक कार को पहले ही देख सकते हैं और SUV को लेकर अपना मन बना सकते हैं. जानें कब लॉन्च होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर्स ने आज भारत में बिल्कुल नई और ब्रांड की पहली SUV MG हैक्टर से पर्दा हटा लिया है और इसकी प्री-बुकिंग जून 2019 से शुरू की जाएगी. लेकिन कार कुछ हफ्तों में डलरशिप पर पहुंच जाएगी, ऐसे में ग्राहक कार को पहले ही देख सकते हैं और SUV को लेकर अपना मन बना सकते हैं. भारत में MG हैक्टर SUV से पर्दा हटा लिया है. MG हैक्टर एक प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV है जिसे बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स और शानदार इंजन के साथ जून में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने गुजरात के हलोल प्लांट में हैक्टर कॅम्पैक्ट SUV का उत्पादन इस महीने की शुरुआत में आरंभ किया है. इस कॉम्पैक्ट SUV की हाइट 1760mm है, वहीं ये 4655mm लंबी और 1835mm चौड़ी है. कार का चेहरा काफी आकर्षक है और बंपर पर किया गया ग्लॉस ब्लैक प्लास्टिक वर्क इसे और बेहतर बनाता है.

    3e7bvmhg

    MG हैक्टर बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स और शानदार इंजन से लैस है

    MG मोटर्स की हैक्टर प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV भारत की पहली कनेक्टेड कार है जिसे आईस्मार्ट नैक्स्ट-जनरेशन सिस्टम से लैस किया गया है. SUV में आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस आधारित बेहतरीन सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, कनेक्टिविटी, सर्विस और एप्लिकेशन दिए गए हैं, इसके साथ ही हैक्टर हाईटेक फीचर्स से लैस है जिसमें स्मार्ट एप्लिकेशन, बिल्ट-इन ऐप्स, रियल-टाइम नेविगेशन, रिमोट लोकेशन, जिओ-फेंसिंग, इमरजेंसी रिस्पॉन्स और ऐसे ही कई और फीचर्स शामिल हैं. SUV में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है.

    t1tccppg

    हैक्टर के कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल एचडी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है

    जहां हमने आपको MG की हैक्टर कॉम्पैक्ट SUV की ज़्यादातर जानकारी उपलब्ध कराई, वहीं अब हम कार के इंजन की पुख़्ता जानकारी आपको दे रहे हैं. MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया है और यह प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी. हैक्टर के पेट्रोल मॉडल में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 141 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : किआ SP2i कॉन्सेप्ट पर आधारित कॉम्पैक्ट SUV के स्कैच जारी, मिलेगा दमदार इंजन

    हैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल एचडी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो प्री लोडेड एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ आता है. MG का कहना है कि डिस्प्ले स्क्रीन भारत के मौसम के हिसाब से अधिक तापमान में भी काम करता है. कार के साथ पहला मशीन टू मशीन इंबेडेड सिम के साथ SUV इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्ज़न 6 दिया गया है जो इसे 5G के लिए तैयार करता है. इस कनेक्टिविटी सिस्टम से SUV में पहले से टॉमटॉम आईक्यू मैप्स, गाना प्रिमियम, एक्यूवेदर जैसे कई ऐप्स प्री मिलेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें