लॉगिन

MG की हैक्टर SUV 4 वेरिएंट्स में की जाएगी लॉन्च, बेस मॉडल में मिलेंगे कम फीचर्स

MG हैक्टर को देश में 4 वेरिएंट - स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध कराया जाएगा और बेस वेरिएंट के साथ ही बहुत सारे फीचर्स पेश किए जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 7, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG ने भारत में बिल्कुल नई प्रिमियम SUV हैक्टर की बुकिंग शुरू कर दी है और MG मोटर इंडिया ने इस SUV के वेरिएंट्स की जानकारी उपलब्ध कराई है. MG हैक्टर को देश में चार वेरिएंट्स - स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध कराया जाएगा और कार के बेस वेरिएंट के साथ ही बहुत सारे फीचर्स पेश किए जाएंगे. SUV का बेस वेरिएंट कनैक्टेड कार नहीं होगी और इसमें 10.4-इंच का एचडी टचस्क्रीन सिस्टम नहीं दिया जाएगा जो कार को बहुत सारे फीचर्स से जोड़ता है. यहां तक कि हैक्टर के बेस स्टाइल वेरिएंट के साथ टचस्क्रीन सिस्टम ही नहीं दिया जाएगा और कार टू-डिन ऑडियो सिस्टम से लैस होगी जो ब्ल्यूटूथ और यूएसबी कनैक्टिविटी वाला होगा. MG हैक्टर एक प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV है जिसे बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स और शानदार इंजन के साथ जून 2019 में लॉन्च किया जाएगा.

    t1tccppgबेस वेरिएंट के साथ 10.4-इंच का HD टचस्क्रीन सिस्टम नहीं दिया जाएगा

    MG मोटर्स की हैक्टर प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV भारत की पहली कनेक्टेड कार है जिसे iSmart नैक्स्ट-जनरेशन सिस्टम से लैस किया गया है. SUV में आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस आधारित बेहतरीन सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, कनेक्टिविटी, सर्विस और एप्लिकेशन दिए गए हैं, इसके साथ ही हैक्टर हाईटेक फीचर्स से लैस है जिसमें स्मार्ट एप्लिकेशन, बिल्ट-इन ऐप्स, रियल-टाइम नेविगेशन, रिमोट लोकेशन, जिओ-फेंसिंग, इमरजेंसी रिस्पॉन्स और ऐसे ही कई और फीचर्स शामिल हैं. SUV में LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है. इस कॉम्पैक्ट SUV की हाइट 1760mm है, वहीं ये 4655mm लंबी और 1835mm चौड़ी है.

    sp9dgnbgMG हैक्टर को देश में 4 वेरिएंट - स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध कराया जाएगा

    जहां हमने आपको MG हैक्टर कॉम्पैक्ट SUV की ज़्यादातर जानकारी उपलब्ध कराई, वहीं अब हम कार के इंजन की पुख़्ता जानकारी आपको दे रहे हैं. MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया है और यह प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी. हैक्टर के पेट्रोल मॉडल में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 141 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है. गुजरात के हलोल प्लांट में MG हैक्टर का उत्पादन किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई वेन्यू रिव्यू : कम कीमत पर बेहतरीन विकप्ल है सबकॉम्पैक्ट SUV

    हैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो प्री लोडेड एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ आता है. MG का कहना है कि डिस्प्ले स्क्रीन भारत के मौसम के हिसाब से अधिक तापमान में भी काम करता है. कार के साथ पहला मशीन टू मशीन इंबेडेड सिम के साथ SUV इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्ज़न 6 दिया गया है जो इसे 5G के लिए तैयार करता है. इस कनेक्टिविटी सिस्टम से SUV में पहले से टॉमटॉम आईक्यू मैप्स, गाना प्रिमियम, एक्यूवेदर जैसे कई ऐप्स फ्री मिलेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें