लॉगिन

आगरा शहर को मिला अपना पहला सुपरफास्ट इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर

एमजी मोटर इंडिया और टाटा पावर ने आगरा के पहले सुपरफास्ट ईवी चार्जर की स्थापना की है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने टाटा पावर की साझेदारी में आगरा का पहला 60 kW सुपरफास्ट EV चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया है. नए पब्लिक चार्जिंग स्टेशन की स्थापना एमजी मोटर इंडिया के आगरा शोरूम में एनएच फॉर ईवी 2020 टेक ट्रायल रन के एक भाग के रूप में की गई है, जिसे बुधवार को दिल्ली से रवाना किया गया था. कंपनी ने कहा है कि सार्वजनिक चार्जर चौबीसों घंटे काम करेगा और यह सीसीएस / सीएचएडीएमओ फास्ट-चार्जिंग मानकों के साथ आता है. इससे यात्रि कोई चिंता किए बिना अपनी इलेक्ट्रिक कार में दिल्ली से आगरा जाकर वापस लौट पाएंगे.

    यह भी पढ़ें: देश भर में लगभग 69,000 पेट्रोल पंपों पर लगेंगे इलेक्ट्रिक चार्जर: केंद्रिय मंत्री गडकरी

    jk4nksb

    भारत सरकार दिल्ली से आगरा के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तकनीकी परीक्षण चला रही है.

    एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (सीसीओ) गौरव गुप्ता ने कहा, "भारत सरकार द्वारा दिल्ली से आगरा तक ईवी ट्रायल की शुरूआत हमारे देश में ईवी को अपनाने की दिशा में एक मज़बूत कदम है. ट्रायल रन के अंत एमजी की आगरा डीलरशिप पर हुआ, जहां हमने टाटा पावर के साथ साझेदारी में एक फास्ट-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया है, यहां पर नागरिक सार्वजनिक चार्जिंग सुविधा का उपयोग करने में सक्षम होंगे. हम टाटा पावर जैसी प्रमुख चार्जिंग कंपनियों के साथ सक्रिय रूप से साझेदारी कर रहे हैं ताकि देश भर में ईवी तंत्र का विस्तार किया जा सके".

    ann27s9g

    एमजी मोटर इंडिया जेडएस ईवी सरकार के ई-राजमार्ग कार्यक्रम में भाग ले रही है.

    भारत सरकार दिल्ली से आगरा के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तकनीकी परीक्षण चला रही है और एमजी मोटर इंडिया की जेडएस ईवी इस कार्यक्रम में भाग ले रही है. तकनीक ट्रायल रन के साथ, सरकार ने भारतीय सड़कों पर ज़्यादा इलेक्ट्रिक वाहन लाने के अपने मिशन के साथ कई कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग (NHEV) का उद्देश्य दिल्ली-आगरा-जयपुर त्रिकोण को ई-राजमार्ग बनाना है, जिसका अर्थ है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सुविधाजनक स्थानों पर चार्जिंग कियोस्क दिया जा सके.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें