लॉगिन

MG मोटर इंडिया ने एक दिन में कोच्चि के ग्राहकों को सौंपी 7 ग्लॉस्टर SUV

पिछले महीने कंपनी ने बाज़ार में 4,163 वाहन बेचे हैं जो अबतक की सबसे ज़्यादा बिक्री है और नवंबर 2020 में MG ने बिक्री में 28.5% की बढ़त दर्ज की है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने केरल के कोच्चि में एक दिन के भीतर 7 ग्लॉस्टर SUV ग्राहकों के सुपुर्द की हैं. भारत में इस SUV को अक्टूबर 2020 में ही लॉन्च किया गया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 28.98 लाख रखी गई है. पिछले महीने कंपनी ने बाज़ार में 4,163 वाहन बेचे हैं जो अबतक की सबसे ज़्यादा बिक्री है और नवंबर 2020 में MG ने बिक्री में 28.5 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है. लॉन्च के बाद पहले महीने निर्माता कंपनी ने ग्लॉस्टर की 627 यूनिट बेचीं और इस SUV को 2,500 बुकिंग्स भी मिली हैं. इसके अलावा MG मोटर इंडिया ने भारतीय बाज़ार में हैक्टर SUV की 3,426 यूनिट और ज़ैडएस ईवी की 110 यूनिट बेच ली हैं.

    ot13u73oनवंबर 2020 में MG ने बिक्री में 28.5 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है

    MG ग्लॉस्टर का मुकाबला भारतीय बाज़ार में फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस, महिंद्रा अल्तुरस जी4 और बीएमडब्ल्यू की एक्स1 से होगा जो इसी कीमत के आस-पास बिकेंगे. इसके अलावा सेगमेंट की पसंदीदा SUV टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से भी ग्लॉस्टर मुकाबला करेगी. SUV के साथ एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिला है जिसमें अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो पार्क असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, फ्रंट कोलिजन वॉर्निंग सिस्टम, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे फीचर्स आते हैं. इसके अलावा ग्लॉस्टर के साथ रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हैडलैंप्स और 360 डिग्री कैमरा जैसे और भी कई फीचर्स दिए गए हैं.

    3250khg8इस SUV को 2,500 बुकिंग्स भी मिली हैं

    SUV का बेस वेरिएंट सिर्फ 7-सीटर व्यवस्था में पेश किया गया है, वहीं स्मार्ट और सैवी वेरिएंट को 6-सीटों के साथ बाज़ार में उतारा गया है. ग्लॉस्ट का शार्प ऐसा वेरिएंट है जिसे MG ने 6 और 7-सीटर विकल्प में लॉन्च किया है. MG ने ग्लॉस्टर के साथ आधुनिक तकनीक के साथ खूब सारे फीचर्स दिए हैं जो इसे एक दमदार मुकाबले के लिए बिल्कुल तैयार बनाते हैं. ग्लॉस्टर के साथ 8-स्पीकर्स दिए गए हैं, इसके अलावा एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आईस्मार्ट 2.0 इंटीग्रेशन दिया गया है जो 70 से ज़्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स SUV को देता है. यह सभी कनेक्टेड फीचर्स ग्लॉस्टर की स्मार्ट ट्रिम से मिलना शुरू हो जाते हैं.

    ये भी पढ़ें : कार बिक्री नवंबर 2020: एमजी मोटर इंडिया ने 28.5 % की वृद्धि दर्ज की

    MG ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो 4,000 आरपीएम पर 215 बीएचपी पावर और 1,500-2,400 आरपीएम पर 480 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. SUV को 7 ड्राइविंग मोड्स मिले हैं जिसमें ऑटो, ईको, स्पोर्ट, मड, सैंड, रॉक और स्नो आते हैं, इसके साथ ही फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम SUV के साथ दिया गया है. MG ने ग्लॉस्टर को चार वेरिएंट्स - सुपर, शार्प, स्मार्ट और सैवी में लॉन्च किया गया है. कार को चार रंगों में पेश किया गया है जिनमें एगेट रैड, मैटल ब्लैक, वॉर्म व्हाइट और मैटल ऐश शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी ग्लॉस्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें