लॉगिन

एमजी मोटर की मदद से देवनंदन गैसेज़ का ऑक्सीजन उत्पादन 15 फीसदी बढ़ा

हाल ही में एमजी मोटर इंडिया ने मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने के लिए वडोदरा स्थित देवनंदन गैसेज़ के साथ सहयोग किया था और अब मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन 15.2 प्रतिशत बढ़ गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोविड​​-19 महामारी की दूसरी लहर की वजह से मेडिकल ऑक्सीजन की मांग लगातार बढ़ती जा रही है. कुछ दिनों पहले ही एमजी मोटर इंडिया ने मेडिकल ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए वडोदरा स्थित देवनंदन गैसों के साथ सहयोग किया था. दोनों कंपनियों ने दो सप्ताह के भीतर 25 प्रतिशत उत्पादन की वृद्धि का लक्ष्य रखा था और अब एमजी ने बताया है कि मात्र एक सप्ताह के भीतर ही उत्पादन में 15.2 प्रतिशत की वृद्धि हो गई है. फिल्हाल, ऑक्सीज़न का औसत दैनिक उत्पादन 6,056 एम 3 से बढ़कर 6,979 एम 3 हो गया है, यानि मात्रा में 923 एम 3 की वृद्धि हुई है.

    undefined

    7 एम 3 क्षमता वाले अतिरिक्त 132 ऑक्सीजन सिलेंडरों की वजह से उत्पादन में यह वृद्धि हुई है. कंपनी ने बताया है कि ऑक्सीज़न का उत्पादन एक घंटे में 36 सिलिंडर से बढ़कर एक घंटे में 41 सिलिंडर हो गया है. देवनंदन गैसेज़ प्राइवेट लिमिटेड वडोदरा के प्रमुख चिकित्सा ऑक्सीजन गैस उत्पादकों में से एक है. एमजी मोटर इंडिया कुल ऑक्सीजन गैस उत्पादन में सहायता करने की कोशिश कर रही है.

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर इंडिया ने ऑक्सीज़न बनाने के लिए गुजराती कंपनी के साथ सहयोग किया

    mgnncuto

    कंपनी का उद्देश्य अगले दो सप्ताह में उत्पादन क्षमता में 25 प्रतिशत की वृद्धि करना है

    कंपनी का उद्देश्य अगले दो सप्ताह में उत्पादन क्षमता में 25 प्रतिशत की वृद्धि करना है और निकट भविष्य में इसे बढ़ाकर 50 प्रतिशत करना है. गुजरात में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के बीच, एमजी मोटर इंडिया ने एक हफ्ते के लिए अपने हलोल प्लांट को बंद करने का फैसला किया है. कंपनी ने कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के अलावा पार्ट्स की कमी के कारण यह निर्णय लिया है. एमजी का हालोल प्लांट 29 अप्रैल से 5 मई 2021 तक बंद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें