लॉगिन

भारत में फोर्ड के प्लांट ख़रीदना चाहती है एमजी मोटर इंडिया: रिपोर्ट

एमजी मोटर इंडिया ने कथित तौर पर फोर्ड के सानंद और चेन्नई प्लांट्स के अधिग्रहण में रुचि दिखाई है. हालांकि, बातचीत अभी शुरुआती दौर में है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में फोर्ड द्वारा उत्पादन बंद किए जाने के बाद कंपनी के सानंद और चेन्नई प्लांट को खरीदने में MG मोटर इंडिया ने दिलचस्पी दिखाई है और यह जानकारी एक ताज़ा रिपोर्ट में सामने आई है. इस रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि दोनों कंपनियों के बीच बातचीत अभी शुरुआती दौर में है. फोर्ड ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि 2021 की अंतिम तिमाही में सानंद प्लांट में उत्पादन रोक दिया जाएगा, वहीं चेन्नई प्लांट में कामकाज 2022 की दूसरी तिमाही में रोका जाएगा.

    ford plant chennai

    रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु सरकार सभी अनुमति और समर्थन मुहैया कराएगी.

    MG मोटर इंडिया ने पहले भी फोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर उत्पादन करने के बारे में बात की थी. हालांकि कोविड-19 महामारी के बाद बरती गई सख़्ती में यह बातचीत ठंडे बस्ते में चली गई. अब यह बताया गया है कि MG सभी विकल्पों पर नज़र बनाए हुए है जिनमें कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग के साथ वाहन की सीधी बिक्री शामिल हैं. इस रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि तमिलनाडु सरकार सभी अनुमति और समर्थन मुहैया कराएगी और इस संपत्ति को आर्थिक सहायता भी मिल सकती है.

    यह भी पढ़ें: फोर्ड भारत में रोकने वाली है कारों का उत्पादन, कंपनी बंद करेगी दोनों प्लांट

    हमने आधिकारिक बयान के लिए दोनों कार निर्माताओं से संपर्क किया है. हालाँकि, इस लेख को प्रकाशित करने के समय, हमारे ईमेल के जवाब नही आए. इस महीने की शुरुआत में फोर्ड न कहा था कि उसने कई विकल्पों पर विचार करने के बाद पुनर्गठन के कदम उठाए, जिसमें साझेदारी, प्लेटफॉर्म शेयरिंग, अन्य कंपनियों के साथ मिलकर निर्माण और अपने प्लांट्स को बेचने की संभावना शामिल थी. फोर्ड इंडिया महिंद्रा एंड महिंद्रा और ओला इलेक्ट्रिक जैसी ऑटो कंपनियों के साथ भी बातचीत कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें