लॉगिन

MG मोटर इंडिया ने शुरू की हैक्टर प्लस की बुकिंग्स, भारत में लॉन्च बहुत जल्द

MG मोटर इंडिया ने हैक्टर प्लस की बुकिंग्स भारत में शुरू कर दी है जिससे साफ होता है कि कंपनी बहुत जल्द SUV को भारत में लॉन्च करेगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने हैक्टर प्लस की बुकिंग्स भारत में शुरू कर दी है जिससे साफ होता है कि कंपनी बहुत जल्द SUV को भारत में लॉन्च करेगी. SUV खरीदने में इच्छुक ग्राहकों के लिए कंपनी ने बुकिंग्स शुरू की है और 50,000 रुपए टोकन राषि देकर इसे बुक किया जा सकता है जो ऑनलाइन भी दिया जा सकता है. हैक्टर प्लस अपने 5-सीटर वेरिएंट के मुकाबले 65mm लंबी है, वहीं इसका व्हीलबेस पहले जैसा 2750mm रखा गया है. MG हैक्टर प्लस कनेक्टेड कार होगी जिसे 10.24-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा और SUV के साथ आईस्मार्ट कनेक्टेड कार तकनीक दी जाएगी जो 55 से ज़्यादा फीचर्स के साथ पेश की जाएगी.

    eprpl8mgMG हैक्टर प्लस कनेक्टेड कार होगी

    हैक्टर प्लस को MG के स्मार्ट स्वाइप सिस्टम के साथ पेश किया गया है जो असल में बिना हाथ लगाए SUV का पिछला दरवाजा खेलने का ज़रिया है, इसमें SUV के पिछले बंपर के नीचे पैर घुमाना होगा और इसका पिछला दरवाजा अपने आप खुल जाएगा. MG हैक्टर को 6 कलर्स में पेश करेगी. MG मोटर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर इस SUV को लिस्ट कर दिया गया है और गुजरात के हलोल स्थित कंपनी के प्लांट में इसका उत्पादन भी शुरू कर दिया गया है. भारतीय बाज़ार में बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली MG हैक्टर प्लस के टीज़र वीडियो में कार के इंटीरियर की जानकारी सामने आ गई है.

    o5r4fvcgकार के केबिन में ब्राउन लैदर अपहोल्ट्री के साथ कैप्टन सीट्स दिखाई दी हैं

    हैक्टर प्लस हमारे बाज़ार में MG का यह तीसरा उत्पाद होगी, इससे पहले कंपनी हैक्टर और ज़ैडएस ईवी लॉन्च कर चुकी है. कार के केबिन में ब्राउन लैदर अपहोल्ट्री के साथ कैप्टन सीट्स दिखाई दी हैं. पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की गई नई हैक्टर प्लस का भारत में मुकाबला आगामी टाटा ग्राविटास से होगा जो टाटा हैरियर का तीन पंक्टि वाला वेरिएंट है. हैक्टर प्लस को बिल्कुल नए कलर स्टारी स्काय ब्लू नाम दिया गया है जो सिर्फ हैक्टर प्लस के साथ उपलब्ध कराया जाएगा, और फिलहाल बेची जा रही 5-सीटर हैक्टर को नहीं दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : MG ने वेबसाइट पर जारी किया ग्लॉस्टर SUV का टीज़र, जल्द लॉन्च होने की संभावना

    9lqbc7j8MG हैक्टर को 6 कलर्स में पेश करेगी

    MG मोटर इंडिया ने हैक्टर प्लस के साथ मिलने वाले इंजन विकल्पों की भी जानकारी दी है जिसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल हैं. SUV के पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाले हैं जिन्हें 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी गियरबॉक्स दिए गए हैं. हैक्टर प्लस के हाईब्रिड वेरिएंट को सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स में पेश किया जाएगा. 2.0-लीटर डीजल इंजन 168 बीएचपी पावर और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर प्लस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें