भारत में नई बाइक और कारें

MG इंडिया ने बेची ZS इलैक्ट्रिक SUV की 158 यूनिट, हासिल की 3,000 बुकिंग्स

MG इंडिया ने लॉन्च के बाद से अबतक कंपनी ने इस इलैक्ट्रिक SUV की 158 यूनिट बेच ली हैं और कंपनी को MG ZS EV की 3,000 बुकिंग्स भी मिल गई हैं.

फोटो देखें

MG ने भारत में ZS EV दो वेरिएंट्स में लॉन्च की है जिसकी शुरुआती कीमत 20.88 लाख रुपए रखी गई है जो एक्साइट वेरिएंट की कीमत है. MG इंडिया ने ऐलान किया है कि लॉन्च के बाद से अबतक कंपनी ने इस इलैक्ट्रिक SUV की 158 यूनिट बेच ली हैं और कंपनी को MG ZS EV की 3,000 बुकिंग्स भी मिल गई हैं. फिलहाल MG मोटर ने ZS EV को इंट्रोडक्टरी कीमत पर उपलब्ध कराया है और जिन ग्राहक ने इस इलैक्ट्रिक SUV को 17 जनवरी 2020 से पहले बुक किया है उन्हें ये 19.88 लाख रुपए में मिलेगी. MG ZS EV के एक्सक्लूसिव वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 23.58 लाख रुपए है और इसे भी 17 जनवरी 2020 से पहले बुक करने वाले ग्राहकों को 22.58 लाख रुपए कीमत पर ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा.

0qcbjvisफिलहाल MG मोटर ने ZS EV को इंट्रोडक्टरी कीमत पर उपलब्ध कराया है

MG मोटर इंडिया ने इस SUV की बुकिंग पिछले साल 21 दिसंबर को शुरू की थी और कंपनी ने 17 जनवरी 2020 को इसे बंद कर दिया है, तबतक ZS EV के लिए MG ने 2,800 से ज़्यादा बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. फिलहाल के लिए ये इलैक्ट्रिक SUV पांच शहर - दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में लॉन्च की गई है चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेलप होने के हिसाब से इसे बाकी शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा. लुक के हिसाब से MG ZS EV पूरी तरह क्रॉसओवर डिज़ाइन की SUV है जिसके सामने लगी ग्रिल पर ही इसका चार्जिंग सॉकेट लगा होगा. ZS EV में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं जो लंदन आई से प्रेरित डीआरएल और प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ आती है.

9jmddjk4MG मोटर इंडिया ने इस SUV की बुकिंग पिछले साल 21 दिसंबर को शुरू की थी

MG ZS EV को बहुत सारे फीचर्स से लैस किया गया है और इसमें वे सभी फीचर्स दिए गए हैं जो हमने MG हैक्टर में देखे हैं. चूंकि ये एक कनेक्टेड कार है तो इसमें ईसिम के साथ इनबिल्ट वायफाय दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा कार के साथ पैनोरमिक सनरूफ दी गई है जो SUV की छत का 90% हिस्सा घेरती है. कार के सभी कनेक्टेड फीचर्स 8.0-इंच के टचस्क्रीन पर चलाए जा सकते हैं, इसके अलावा एयर-कॉन को चलाने के लिए अलग से बटन दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : MG हैक्टर प्लस के भारत में लॉन्च की जानकारी आई सामने, मिली 50,000 बुकिंग्स

0 Comments

MG ने ZS EV के साथ 44.5 kWh का IP6 सर्टिफिकेट वाला बैटरी पैक लगाया है जो सिंक्रोनस मोटर वाला है और 141 बीएचपी पावर के साथ 353 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. एक बार फुल चार्ज करने पर इसे 340 किमी तक चलाया जा सकता है और सिर्फ 8.5 सेकंड में ही ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके अलावा SUV में तीन ड्राइविंग मोड्स और रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी उपलब्ध कराई गई है. ZS EV को सामान्य 15 एंपियर सॉकेट के अलावा एसी फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है. ये बैटरी 50 kWh DC चार्जर से 40 मिनट में 80% चार्ज की जा सकती है, वहीं सामान्य चार्जर से इसे 7 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.