लॉगिन

MG इंडिया नागपुर और विदर्भ में कोविड-19 मरीजों के लिए देगी 100 हैक्टर एंबुलेंस

केंद्रीय मंत्री के कहने पर कंपनी ने तत्काल 8 रेट्रोफिटेड हैक्टर एंबुलेंस स्थानीय प्रशासन को सौंप दी हैं. जानें किन उपकरणों से लैस है हैक्टर एंबुलेंस?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महाराष्ट्र में कोविड-19 महामारी ने बहुत बुरा हाल कर दिया है और नागपुर और विदर्भ जैसे क्षेत्रों में स्थिति और भी बुरी हो चुकी है, ऐसे में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं हाईवे मंत्री नितिन गडकरी ने एमजी मोटर इंडिया ने निवेदन किया है कि वह आधुनिक स्वास्थ्य व्यावस्थाओं से लैस 100 एंबुलेंस उपलब्ध कराए. केंद्रीय मंत्री के कहने पर कंपनी ने तत्काल प्रभाव से 8 रेट्रोफिटेड हैक्टर एंबुलेंस नागपुर के स्थानीय प्रशासन को सौंप दी हैं. यह एंबुलेंस नागपुर में आम जनता को तमाम स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ अस्पताल पहुंचाने का काम करेगी. इसके अलावा कंपनी ने नितिन गडकरी की बात पर यह आश्वासन भी दिया है कि जितनी जल्दी हो सके, बाकी कस्टम बिल्ट एंबुलेंस महाराष्ट्र के बाकी इलाकों में भेजी जाएंगी.

    nt2sf678एंबुलेंस तमाम स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ जनता को अस्पताल पहुंचाने का काम करेगी

    इस बारे में बात करते हुए एमजी मोटर इंडिया के एमडी, राजीव छाबा ने कहा कि, “इस कठिन परिस्थिति में मंत्री ने हमें याद किया, यह हमारे लिए गर्व की बात है. हमने तत्काल प्रभाव से 100 में से 8 हैक्टर एंबुलेंस संबंधित जगहों पर पहुंचा दी हैं.” इसी महीने की शुरुआत में एमजी इंडिया ने नागपुर के नांगिया स्पेशियालिटी अस्पताल को 5 रेट्रो फिटेड हैक्टर एंबुलेंस दान की हैं जो कंपनी की कम्यूनिटी सर्विस अंब्रेला एमजी सेवा के अंतर्गत दी गई हैं. यह एंबुलेंस नागपुर में सिर्फ कोविड-19 के मरीजों के लिए शुरू की गई है.

    ये भी पढ़ें : यूनाइटेड बाय ब्लड ने दिल्ली में शुरू की OxyTaxi, ऑक्सीजन की घर पहुंच सुविधा

    hjb47qokतत्काल प्रभाव से 100 में से 8 हैक्टर एंबुलेंस संबंधित जगहों पर पहुंचा दी हैं - राजीव छाबा

    हैक्टर एंबुलेंस को गुजरात स्थित हलोल प्लांट में कंपनी के इंजीनियर्स द्वारा कस्टम किया गया है. इनमें जान बचाने के आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं जिनमें ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, ऑक्सीजन सिस्टम के साथ सिलेंडर, अटेंडेंट के लिए जंप सीट, आग बुझाने की व्यवस्था, दवाई के लिए केबिनेट के साथ 5 पैरामीटर मॉनिटर, इन्वर्टर के साथ बैटरी और अलग से सॉकेट, सायरन, लाइटबार और स्वास्थ्य उपकरण शामिल हैं. सेवा पहल के अंतर्गत चीन के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कार निर्माता कोविड-19 महामारी में लोगों की मदद का काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें