लॉगिन

MG मोटर इंडिया अगले वित्तीय वर्ष के अंत तक लॉन्च करेगी Rs. 10-15 लाख की इलेक्ट्रिक कार

MG मोटर नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की रेंज को भारतीय नियमों और ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया जाएगा. इसे विशेष रूप से भारत के लिए बनाया जाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैरेज इंडिया ने भारतीय ईवी क्षेत्र में अपनी की स्थिति को मजबूत करने के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 के अंत तक भारत में एक नई किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की है. नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत ₹10 लाख से ₹15 लाख के बीच होगी. MG के अनुसार, नई इलेक्ट्रिक कार एक क्रॉसओवर होगी और इसकी अगले वित्तीय वर्ष की अंतिम तिमाही में आने की उम्मीद है, जिसका मतलब 2023 के शुरुआती महीनों से है. नई MG इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर का सीधा मुक़ाबला टाटा नेक्सॉन EV के साथ होगा, जो कि वर्तमान में भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.

    kejjfnt4
    नई MG इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर का सीधा मुक़ाबला टाटा नेक्सॉन EV के साथ होगा

    नई ईवी की घोषणा करते हुए, एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने कहा, "एस्टर एसयूवी के बाद अपनी अगली कार के लिए, हम एक ईवी के बारे में सोच रहे हैं और अब हमें सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए प्रोत्साहित भी दे रही है.“ उन्होंने कहा, "यह वास्तव में एक तरह की क्रॉसओवर है और एक वैश्विक प्लेटफॉर्म पर आधारित होने जा रही है, जिसे हम बनाने जा रहे हैं. हम इस कार की रेंज को भारतीय नियमों और ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से तय करेंगे. इसे विशेष रूप से भारत के लिए तैयार किया जाएगा. हम अभी इस पर काम करना शुरू करेंगे."

    यह भी पढ़ें: कार बिक्री नवंबर 2021: एमजी मोटर इंडिया के आंकड़ों में आई 40% गिरावट

    नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर MG मोटर इंडिया की किफ़ायती ईवी होगी. MG मोटर इंडिया इसके लिए बहुत सारे पुर्जों को भारत में ही बनाएगी. कंपनी का कहना है कि इसमें बैटरी असेम्बली, मोटर और अन्य पुर्जों का स्थानीयकरण शामिल होगा. 

    0b9bcbicMG मोटर इंडिया की एकमात्र इलेक्ट्रिक पेशकश ZS EV है

    इससे पहले सितंबर में, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पांच साल की अवधि के लिए ऑटो सेक्टर के लिए लगभग ₹ 26,000 करोड़ की उत्पादन लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना को मंजूरी दी थी. यह योजना मुख्य रूप से भारत में इलेक्ट्रिक और फ्यूल सेल वाहनों के निर्माण को बढ़ावा देने के लिए थी. अभी, इलेक्ट्रिक सेगमेंट में MG मोटर इंडिया की एकमात्र पेशकश ZS EV है, जो दो वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी शुुराती कीमत ₹ 21 लाख (एक्स-शोरूम) है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें