लॉगिन

MG मोटर्स भारत में लॉन्च करेगी पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV, साल के अंत तक होगी लॉन्च!

हालिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि MG मोटर चुनिंदा शहरों में नई इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी. टैप कर जानें एक चार्ज में कितने km चलेगी इलैक्ट्रिक SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 12, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर भारत में बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है जिसकी जानकारी हमने आपको पहले भी दी थी, अब जारी ताज़ा रिपोर्ट्स से यह तय है. हालिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि MG मोटर पहले चुनिंदा शहरों में नई इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी. इस बात को लेकर MG मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कहा कि, “हम इस साल की चौथी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर) में पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च करेंगे. इस e-SUV को देश के कई चुनिंदा शहरों में लॉन्च किया जाएगा.”

    ये भी पढ़ें : सरकार ने इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए अलॉट किए ₹ 10,000 करोड़, जानें कहां होंगे खर्च

    MG मोटर इंडिया हमारे देश में दो मॉडल लॉन्च करने वाली है जिसकी शुरुआत MG हैक्टर SUV से होगी, इसके 9 महीने बाद कंपनी फुल इलैक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी. गौरतलब है कि MG ने भारत में हर साल एक नया वाहन लॉन्च करने का प्लान बनाया है जो आने वाले कुछ साल तक चलेगा. कंपनी ने आगामी इलैक्ट्रिक वाहन के बारे में बताया कि इसमें ओवर-दी-एयर (OTA) तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा और यह SUV एक बार चार्ज करने पर 250km तक चलाई जा सकती है.

    ये भी पढ़ें : रेनॉ ने इलैक्ट्रिक क्विड के लिए फाइल किया पेटेंट, एक चार्ज में चलेगी 250 किमी

    ओटीए तकनीक भारत के लिए अब भी एलियन कॉन्सेप्ट है और MG पहली कार निर्माता कंपनी है जो अपने वाहनों में इस तकनीक का इस्तेमाल करने वाली है. ओटीए तकनीक के ज़रिए कंपनी कार में लगे ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट कर सकती है और इसकी सहायता से कार के फीचर्स में भी बदलाव किया जा सकता है. वायरलेस कम्यूनिकेशन सिस्टम के ज़रिए ट्रांसमिशन और जानकारी देने वाली एप के लिए ओटीए एक मानका के रूप में काम करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें