लॉगिन

कंपनी की पहली SUV के साथ भारत में एंट्री करेगी MG मोटर्स, जानें कब लॉन्च होगी कार

मॉरिस गैराज या MG मोटर्स ब्रिटिश कार मेकर कंपनी है जिसका मालिकाना हक चीन की कंपनी SAIC कॉर्प के पास है. जानें सबसे पहले कौर सी कार होगी लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैराज या MG मोटर्स ब्रिटिश कार मेकर कंपनी है जिसका मालिकाना हक चीन की कंपनी SAIC कॉर्प के पास है. यह चीन की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है और अब यह कंपनी भारत में भी अपनी कारों की बिक्री शुरू करने वाली है. कंपनी के बारे में हम आपको इसीलिए जानकारी दे रहे हैं क्योंकि MG मोटर्स भारत में अपनी कारों को लॉन्च करने वाली है और भारत में MG मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कंपनी की पहली कार भारत में पेश की है जो गुजरात के हलोल प्लांट में बनाई जाएगी. MG मोटर्स ने इस प्लांट पर 2000 करोड़ रुपए का निवेश किया है जिसमें सालाना 80,000 कारों का उत्पादन किया जाएगा. आज कंपनी ने घोषणा की है कि अगले 6 सालों तक भारत में 5000 करोड़ रुपए का निवेश और किया जाएगा और MG मोटर्स अपनी पहली कार 2019 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करने वाली है.

    ये भी पढ़ें : भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने अप्रैल-फरवरी 2018 में दर्ज की 14.41 % की ग्रोथ
     
    MG मोटर्स ने पहले ही घोषणा की है कि भारत में पहली कार 2019 की दूसरी अंत में करेगी, लेकिन अब इसे 2019 के शुरुआती पहर में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी भारत में सबसे पहले SUV लॉन्च करेगी जो ज़ैडएस या जीएस हो सकती है. कंपनी ने वादा किया है कि आने वाले सभी प्रोडक्ट्स में ज़्यादा से ज़्यादा भारत में बने उत्पादों का इस्तेमाल किया जाएगा जो भारत सरकार के मेक-इन-इंडिया मॉडल की राह पर होगी. अपकमिंग SUV के देसी पुर्जों का ध्यान MG मोटर्स और भारतीय इंजीनियर्स रखेंगे. कंपनी ने यह भी कहा है कि इस SUV में 80 प्रतिशत भारतीय उत्पादों का इस्तेमाल किया जाएगा, ऐसे में उम्मीद है कि इस कार को आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया जाने वाला है.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई ह्यूंदैई की नई 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट, जानें कितनी बदली SUV
     
    MG मोटर्स चाहती है कि 2019 के बाद हर साल भारत में कोई नई कार लॉन्च की जाए, इसके लिए पहले से 1000 लोगों को नैकरी पर रखा गया है. कंपनी इलैक्ट्रिक, प्लग-इन हाईब्रिड और फ्यूल सेल तकनीक वाली कारें भी बाज़ार में लाने का प्लान बना रही है जिसके लिए भारत में इस प्रकार के वाहनों की सहूलियत को लेकर भी आने वाले समय में अपनी नीति बनाएगी. MG मोटर्स इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कंपनी और प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, “हमारा मकसद नए ज़माने के वाहन मुहैया कराना है जो प्रिमियम और बेहतरीन किस्म के हैं. हम भारत के लिए अपनी नीति को सुचारू रूप से आगे बढ़ा रहे हैं ताकि आने वाला समय हमारे लिए भी बेहतर हो.”
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें