लॉगिन

MG इंडिया लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलेगी 500 किमी

कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान MG मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने इस बारे में काफी साफी जानकारी दी है. जानें क्या बोले गौरव?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने हाल में 2021 मॉडल ज़ैडएस ईवी लॉन्च की है और अब कंपनी भारत में नया वाहन लॉन्च करने के बारे में सोच रही है जिसकी रेन्ज 500 किमी तक होगी. कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान MG मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कहा कि, “कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बड़ी बैटरी लाने वाली है जिसकी रेन्ज 500 किमी तक होगी. हालांकि अबतक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि नई बैटरी MG ज़ैडएस ईवी में ही लगाई जाएगी या फिर इस नई बैटरी के साथ कोई नया वाहन लॉन्च किया जाएगा.”

    nsembjdcMG मोटर इंडिया ने हाल में 2021 मॉडल ज़ैडएस ईवी लॉन्च की है

    मौजूदा MG ZS EV बाज़ार में काफी ग्राहकों को पसंद आ रही है जो चीन की कंपनी के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी है और पिछले साल इस इलेक्ट्रिक कार की 1300 यूनिट बाज़ार में बिकी थीं. इस समय के हिसाब से बिक्री का यह आंकड़ा काफी आकर्षक है और मौजूदा बाज़ार के हिसाब से 500 किमी तक चलने वाली बैटरी पेश करना एक समझदारी का कदम होगा. इसके अलावा कंपनी भारत में कुछ सस्ते इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने पर काम कर रही है जिनकी कीमत रु 20 लाख से कम होगी और इनके बाज़ार में 2023 तक आने का अनुमान है.

    ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आधुनिक बैटरी तकनीक पर नीति लाएगी सरकार - गडकरी

    पहले से भारतीय बाज़ार में मौजूद MG की इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में बात करें तो फिलहाल ज़ैडएस ईवी के साथ 44.5 किलोवोट आईपी6 प्रमाणित बैटरी पैक दिया गया है जो सिंक्रोनस मोटर को ताकत देता है, यह मोटर 141 बीएचपी ताकत और 353 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाली है. इस बैटरी को अब एक बार चार्ज करने पर 419 किमी तक चलाया जा सकता है और ड्राइव के लिए सड़क और परिस्थिति के हिसाब से ईवी 300-400 किमी के बीच रेन्ज दे सकती है. सिर्फ 8.5 सेकंड में ही ईवी 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. ज़ैडएस ईवी के साथ आपको तीन ड्राइविंग मोड्स के अलावा तीन लेवल रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें