भारत में नई बाइक और कारें

MG ZS EV के भारत लॉन्च की जानकारी आई सामने, एक चार्ज में चलेगी 340km

language dropdown

MG मोटर इंडिया ने पूरी तरह इलैक्ट्रिक ZS EV से 5 दिसंबर को पर्दा हटाया था और अब कंपनी ने SUV के भारत में लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है.

expand फोटो देखें
MG ZS EV 27 जनवरी 2020 को देश में लॉन्च की जाएगी

MG मोटर इंडिया ने पूरी तरह इलैक्ट्रिक ZS EV से 5 दिसंबर को पर्दा हटाया था और अब कंपनी ने SUV के भारत में लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. MG ZS EV 27 जनवरी 2020 को देश में लॉन्च की जाएगी और इलैक्ट्रिक SUV को बुक करने वाले पहले 1,000 ग्राहकों को ये खास कीमत पर उपलब्ध कराई जाएगी. कंपनी ने ZS EV की बुकिंग्स 21 दिसंबर से शुरू कर दी हैं जिसे 17 जनवरी को बंद कर दिया जाएगा. भारत में ये कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक कार है जो हमारे बाज़ार में MG का बड़ा कदम है. हम ऐसा इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि MG मोटर की ये भारत में दूसरी कार है जो इलैक्ट्रिक होगी. जो ZS EV भारत में लॉन्च की जाएगी वो यूनाइटेड किंगडम के स्पेसिफिकेशन वाली होगी, लेकिन इसका उत्पादन गुजरात स्थित कंपनी के हलोल प्लांट में किया जाएगा.

j161ch8cकार के केबिन में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा

MG मोटर नई पूरी तरह इलैक्ट्रिक कार को कॉम्पैक्ट SUV बनाएगी, ये सबकॉम्पैक्ट SUV ना होकर आकार में ह्यूंदैई क्रेटा से बड़ी होगी और MG हैक्टर से छोटी होगी. लुक्स की बात करें तो ये क्रॉसओवर स्टाइल SUV होगी जिसे चौड़ी क्रोम ग्रिल से लैस किया गया है जो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ आएगी. कार में लगे एलईडी टेललैंप्स इसे और भी आकर्षक लुक देते हैं. कार के केबिन में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगा. इसके अलावा सामान्य तौर पर कार में रियर व्यू कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : भारत में टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी 7-सीटर MG हैक्टर, जल्द लॉन्च होगी SUV

avcbih2oSUV बुक करने वाले पहले 1,000 ग्राहकों को SUV खास कीमत पर उपलब्ध कराई जाएगी.
0 Comments

MG ZS EV में 44.5 kW बैटरी पैक लगाया गया है जिसे एक बार चार्ज करने पर 340km चलाया जा सकता है. ये लीथियम-आयन बैटरी 50 kW DC चार्जर से 40 मिनट में 80% चार्ज की जा सकती है. सामान्य 7.4 किवा के चार्जर से इसे इतना चार्ज होने में 7 घंटे का समय लगता है. कंपनी ZS EV के साथ 7.4 किवा चार्जर उपलब्ध कराएगी. ये बैटरी पैक कार को 141 bhp पावर और 353 Nm पीक टॉर्क प्रदान करता है जिससे महज़ 8.5 सेकंड में ये इलैक्ट्रिक कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. पानी और धूल से बचाने के लिए कंपनी ने इस बैटरी को IP67 सर्टिफाइड नया बैटरी सिस्टम दिया है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.