लॉगिन

छोटे आकार की इलैक्ट्रिक मिनी ने खींचा 150 टन का प्लेन, जानें कितनी खास है कार

मिनी इलैक्ट्रिक का जो टीज़र जारी किया गया है वह सामान्य से काफी अलग और हैरत में डालने वाला है. जानें कबतक शुरू होगा इलैक्ट्रिक मिनी SE का उत्पादन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 10, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मिनी जल्द ही दुनियाभर में अपनी इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है और कंपनी ने इसका टीज़र जारी कर दिया है. मिनी इलैक्ट्रिक का जो टीज़र जारी किया गया है वह सामान्य से काफी अलग और हैरत में डालने वाला है. कंपनी ने इस कार का वीडियो फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर शूट किया है जिसमें प्रोडक्शन के नज़दीक वाले प्रोटोटाइप के इलैक्ट्रिक मॉडल का इस्तेमाल किया गया है. इस टीज़र में मिनी कूपर को रनवे पर एक हवाईजहाज के सामने रखा गया और इस इलैक्ट्रिक कार ने 150 टन वज़न वाले बोइंग 777F फ्लाइट एयरक्राफ्ट को खींचकर दिखाया है. यह वीडियो BMW ग्रुप और लुफ्तान्ज़ा कार्गो ने मिलकर बनाया है जिसमें कार हवाईजहाज को खींचती नज़र आ रही है.

    p65pp4gcयह तीन दरवाज़ों वाली मिनी पर आधारित कार होगी

    मिनी कूपर SE का उत्पादन ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड प्लांट में नवंबर 2019 से शुरू किया जाएगा. यह तीन दरवाज़ों वाली मिनी पर आधारित कार होगी और बिना किसी इंधन के चलने वाली यह कार कंपनी की गो-कार्ट फीलिंग और प्रिमियम क्वालिटी के साथ बेहतरीन डिज़ाइन में तैयार की जाएगी. कंपनी के ऑटोमोबाइल पोर्टफोलियो में BMW i3 के बाद यह दूसरी कार होगी जिसे पूरी तरह इलैक्ट्रिक पावर से चलाया जाएगा. मिनी कूपर SE का आकार छोटा है जिससे यह परफॉर्मेंस कार की तरह चलती है क्योंकि कार की इलैक्ट्रिक मोटर इसे बेहतर पावर और भरपूर टॉर्क सप्लाई करते हैं. ऐसे में यह कार बहुत तेज़ी से रफ्तार पकड़ती है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई और किआ का भारत में इलैक्ट्रिक वाहनों की असेंबलिंग शुरू करने का प्लान

    a4cff1bgकार का वज़न सही रखने के लिए इसके साइड में फाइबर ग्लास का इस्तेमाल किया गया है

    फिलहाल के लिए मिनी इलैक्ट्रिक के बारे में कंपनी ने और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. इस कार के साथ ट्रेडिशनल डिज़ाइन दिया जा रहा है जो भविष्य में भी ऐसा ही रहने की संभावना है. कंपनी की मानें तो इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के साथ आईकॉनिक डिज़ाइन, सिटी-ड्वेलिंग हैरिटेज और कस्टमरी गो-कार्ट फीलिंग दी है जो वाहनों के आगामी समय के लिए है. इलैक्ट्रिक कार के अगले हिस्से में क्लोज़्ड-ऑफ ग्रिल और एयर इंटेक्स लगाए गए हैं. कार में कोई एग्ज़्हॉस्ट नहीं है इसीलिए कंपनी ने इसके पिछले हिस्से में बदला हुआ रियर डिफ्यूज़र लगाया है जो रियर क्लिप के साथ आता है. कार का वज़न सही रखने के लिए इसके साइड में फाइबर ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. कार में यूनियन जैक पैटर्न वाले LED टेललैंप्स लगाए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें