लॉगिन

MG इंडिया ने रोलआउट की 50,000वीं हैक्टर SUV जिसे सिर्फ महिलाओं ने बनाया

MG ने वीडियो जारी करते हुए यह जानकारी दी है कि इस आंकड़े को छूने वाली हैक्टर SUV का उत्पादन पूरी तरह महिलाओं द्वारा किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मॉरिस गैराजेस इंडिया ने गुजरात स्थित अपने हलोल उत्पादन प्लांट से 50,000 MG हैक्टर SUV रोलआउट करने की घोषणा की है. कंपनी ने एक वीडियो जारी करते हुए यह जानकारी दी है कि इस आंकड़े को छूने वाली हैक्टर SUV का उत्पादन पूरी तरह महिलाओं द्वारा किया गया है. MG मोटर इंडिया ने कहा है कि मैजूदा कर्मचारियों में कुल 33 प्रतिशत हिस्सेदारी महिलाओं की है और कंपनी इस हिस्सेदारी को 50 प्रतिशत करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. 2019 में लॉन्च हुई MG हैक्टर कंपनी की तरफ से भारत में पहला वाहन है जो फिलहाल MG India की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV भी बनी हुई है जिसकी मासिक करीब 3,500 यूनिट कंपनी बेचती है.

    pcanappsइस आंकड़े को छूने वाली हैक्टर SUV का उत्पादन पूरी तरह महिलाओं द्वारा किया गया है

    MG हैक्टर फेसलिफ्ट के अगले हिस्से में लगी ग्रिल हो नया क्रोम-स्टड पैटर्न दिया गया है. SUV की स्किड प्लेट्स और पिछले बंपर को गनमैटल ग्रे फिनिश दिया गया है. कार की प्रोफाइल को और आकर्षक बनाने के लिए इसके साथ अब 17 की जगह नई डिज़ाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, हालांकि हैक्टर के आकार के हिसाब से अब भी ये छोटे लग रहे हैं. पिछले हिस्से में सिर्फ एक बदलाव हुआ है जो टेलगेट से जुड़ती अपलीक है. इसके अलावा नई हैक्टर फेसलिफ्ट के साथ डुअल-टोन रंगों का विकल्प भी दिया गया है.

    gapoibqgकेबिन में पहले जैसा 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है

    केबिन में हुए बड़े बदलाव में आपको डुअल-टोन कलर स्कीम में शौंपेन गोल्ड इंटीरियर मिलेगा, इसके साथ मौजूदा ऑल-ब्लैक स्कीम भी विकल्प में उपलब्ध है. SUV में नया वायरलेस मोबाइल फोन चार्जर और अगले यात्रियों के लिए 3-स्टेप वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं. केबिन में पहले जैसा 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है, लेकिन MG के आई-स्मार्ट सिस्टम में बदलाव हुए हैं और अब यूज़र अंग्रेज़ी में वॉइस कमांड देने के साथ हिंगलिश में भी इसे चला सकता है. यह सिस्टम 35 किस्म की हिंगलिश कमांड को समझता है जिसमें, हेल्लो MG एसी चलाओ, हेल्लो MG सनरूफ खोलो, हेल्लो MG रेडियो बजाओ आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा सफारी बनाम एमजी हैक्टर प्लस : दोनों SUV की कीमतों का मुकाबला

    kfk5cqhk2019 में लॉन्च हुई MG हैक्टर कंपनी की तरफ से भारत में पहला वाहन है

    इंजन की बात करें तो 2021 MG हैक्टर फेसलिफ्ट के साथ पहले वाले विकल्प दिए गए हैं. इनमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. SUV का पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, इसे 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और विकल्प में डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है जो सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में मिलता है. हैक्टर फेसलिफ्ट का डीजल इंजन 168 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है जिसे सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है. भारत में हैक्टर फेसलिफ्ट का मुकाबला किआ सेल्टोस, ह्यून्दे क्रेटा, टाटा हैरियर और रेनॉ डस्टर जैसी कारों से हो रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें