लॉगिन

नई मोटो गुज़ी V85 TT भारतीय बाज़ार में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 15.4 लाख

मोटो गुज़ी V85 TT को नए ईंधन नियमों के उपयुक्त बनाया गया है और कई मामूली बदलाव बाइक को दिए गए हैं. जानें पिछले मॉडल के मुकाबले कितनी बढ़ी कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ इंडिया ने 2021 मोटो गुज़ी V85 TT भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 15.40 लाख तय की गई है जो पिछली पीढ़ी के मॉडल से करीब रु 3 लाख अधिक है. नई मोटो गुज़ी V85 TT को देश में लागू नए ईंधन नियमों के उपयुक्त बनाया गया है और अन्य कई मामूली बदलाव बाइक को दिए गए हैं. बाइक के साथ 853 सीसी, एयर-कूल्ड, ट्रांसवर्स, 90-डिग्री वी-ट्विन इंजन दिया गया है जो पहले जैसा है, लेकिन अब नए एमिशन नॉर्म्स पर खरा उतरता है और इसकी ताकत कुछ कमी और पीक टॉर्क में मामूली बढ़त देखने को मिली है. मोटो गुज़ी V85 TT एक मिडिलवेट ऐडवेंचर मोटरसाइकिल है और इस सेगमेंट की ट्रायम्फ टाइगर 900 से मुकाबला करेगी.

    83irpdqoनई मोटो गुज़ी V85 TT को देश में लागू नए ईंधन नियमों के उपयुक्त बनाया गया है

    मोटो गुज़ी V85 TT में लगा 853 सीसी इंजन 7,500 आरपीएम पर 75 बीएचपी ताकत बनाता है जो 79 बीएचपी के मुकाबले कुछ कम है, वहीं पिछले मॉडल में मिलने वाले 81.3 एनएम के मुकाबले नए मॉॅडल का इंजन 82 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बाइक के अगले हिस्से में 41 मिमी हाइड्रॉलिक टेलिस्कोपिक फोर्क के साथ अडजस्टेबल ऐक्सटेंशन और स्प्रिंग प्रीलोड मिले हैं, वहीं पिछला हिस्सा लेटरल मोनोशॉक के साथ अडजस्टेबल ऐक्सटेंशन और स्प्रिंग प्रीलोड के साथ आया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए अगले पहिये में ब्रेंबो फोर-पिस्टन कैलिपर्स ग्रिपिंग, ट्विन 320 मिमी डिस्क और पिछले पहिये में टू-पिस्टन कैलिपर्स ग्रिपिंग और सिंगल 260 मिमी डिस्क दिए गए हैं. कंपनी ने बाइक के साथ सामान्य तौर पर एबीएस दिया है.

    ये भी पढ़ें : ऐप्रिलिया RS 660 और टुओनो 660 भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 13.09 लाख

    rdq10p9sबाइक के साथ 853 सीसी, एयर-कूल्ड, ट्रांसवर्स, 90-डिग्री वी-ट्विन इंजन दिया गया है जो पहले जैसा है

    पिआजिओ इंडिया द्वारा लॉन्च नई बाइक के साथ 23 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और बाइक का कुल भार 230 किग्रा है. राइडर की सहूलियत के हिसाब से मोटो गुज़ी V85 TT में राइड-बाय-वायर मिला है जिसके अंतर्गत 5 राइडिंग मोड्स - स्ट्रीट, रेन, ऑफ-रोड, स्पोर्ट और कस्टम आते हैं. बाइक को ट्रैक्शन कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिले हैं. चुने गए मोड के हिसाब से बाइक में एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल अपना काम करते हैं. V85 TT के साथ कंपनी ने 4.3-इंच टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल, पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, अगले और पिछले हिस्से क्रमशः 19-इंच और 17-इंच के पहिये और नए ट्यूबलेस टायर्स उपलब्ध कराए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें