लॉगिन

मुकेश अंबानी ने ख़रीदी रॉल्स रॉयस कलिनन एसयूवी, कीमत Rs. 13.14 करोड़

रिलायंस समूह के प्रमुख, मुकेश अंबानी, लक्ज़री कार कंपनी रॉल्स रॉयस की एक और कार घर लेकर आए हैं, और इसकी कीमत रु 13.14 करोड़ है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने रु 13.14 करोड़ की एक अल्ट्रा-लक्जरी रॉल्स रॉयस एसयूवी खरीदी है. इस मामले से वाकिफ अधिकारियों ने बताया कि रॉल्स रॉयस कलिनन पेट्रोल मॉडल कार को आरआईएल ने 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में रजिस्टर कराया था. 2018 में पहली बार लॉन्च होने पर कार का एक्स-शोरूम मूल्य ₹ 6.95 करोड़ था, लेकिन ऑटो उद्योग के विशेषज्ञों ने कहा कि अब कीमत में काफी वृद्धि हो चुकी होगी.

    rolls royce cullinan

    नई कार के वीआईपी नंबर के लिए रु 12 लाख का अलग से भुगतान किया गया है.

    आरटीओ अधिकारियों ने बताया कि कंपनी ने 2.5 टन से अधिक वजन वाली और 564 बीएचपी बनाने वाली 12-सिलेंडर कार के लिए 'टस्कन सन' रंग का विकल्प चुना है. इसके लिए आरआईएल द्वारा ₹ 20 लाख का टैक्स का भुगतान किया गया है. साथ ही सड़क सुरक्षा कर के लिए भी रु 40,000 चुकाए गए हैं. कार का पंजीकरण 30 जनवरी, 2037 तक वैध है.

    यह भी पढ़ें: भारत की $2.4 बिलियन बैटरी प्रोत्साहन योजना के तहत रिलायंस, महिंद्रा, ओला इलेक्ट्रिक ने बोलियां जमा की

    आरटीओ के एक अधिकारी ने कहा कि यह भारत में खरीदी गई सबसे महंगी कार भी हो सकती है. आरआईएल ने अपने चेयरमैन और एमडी की नई कार के लिए वीआईपी नंबर हासिल करने के लिए रु 12 लाख का अलग से भुगतान किया है. अधिकारियों ने कहा कि प्लेट "0001" के साथ समाप्त होती है. उन्होंने कहा कि आमतौर पर एक वीआईपी नंबर की कीमत रु 4 लाख होती है, लेकिन चूंकि मौजूदा सीरीज़ में चुना गया नंबर पहले ही लिया जा चुका था, इसलिए एक नई सीरीज़ शुरू करनी पड़ी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें