लॉगिन

नहाक मोटर्स ने भारत में बनी ई-साइकिल लॉन्च की

नहाक मोटर्स ने पूरी तरह से भारत में बनी इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है, जिसकी कीमतें रु. 27,000 से शुरू होती हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नहाक मोटर्स ने भारत में बनी इलेक्ट्रिक साइकिलें लॉन्च की हैं, जो पूरी तरह से देश के अंदर निर्मित हैं. इन ई-साइकिलों की कीमतें रु 27,000 से शुरू होती हैं. कंपनी का कहना है कि वह प्रमुख पार्ट्स की सप्लाय और लेबर की चुनौतियों से उभरना चाहती थी, यही वजह है कि ये साइकिलें 100 प्रतिशत स्थानीय हैं. ई-साइकिल पर लीथियम-आयन बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 2 घंटे लगते हैं और एक बार चार्ज करने पर 25 किमी तक की दूरी तय की जा सकती है. इसे एक नियमित पावर सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है.

    t091l71g

    कंपनी देश में ई-रिक्शॉ का निर्माण भी करती है.

    भारत सरकार के माननीय राज्य मंत्री (MSME), प्रताप चन्द्र सारंगी ने एक्सपीरियंस ज़ोन के साथ हरियाणा के फरीदाबाद में बनी ई-साइकिल का उद्घाटन किया. लॉन्च पर बात करते हुए, नहाक ग्रुप के चेयरमैन, डॉ. प्रवत कुमार नहाक ने कहा, "COVID-19 के प्रकोप ने दुनिया भर में ऑटो उद्योग पर ब्रेक लगा दिया था लेकिन पर्यावरण के प्रति लोगों की सहानुभूति से निस्संदेह इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को गति मिली है. हम यह घोषणा करने में गर्व करते हैं कि हमारे सभी उत्पाद मेक इन इंडिया और आत्मानिर्भर भारत के अनुरूप हैं."

    यह भी पढ़ें: ओकिनावा डुअल इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 58,998

    Nahak Motors ने ऑटो एक्सपो 2020 में P14 और RP46 नाम की हाई-स्पीड स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक का खुलासा किया था. P14 बाइक की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है और सिंगल चार्ज पर यह बाइक 150 किमी से ज्यादा चल सकती है. बाइक की ताकत 6.4 kW होगी औऱ इसके लिए बुकिंग 1 फरवरी, 2021 से शुरू होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें