carandbike logo

नहाक मोटर्स ने भारत में बनी ई-साइकिल लॉन्च की

language dropdown

नहाक मोटर्स ने पूरी तरह से भारत में बनी इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है, जिसकी कीमतें रु. 27,000 से शुरू होती हैं.

भारत सरकार के राज्य मंत्री प्रताप चन्द्र सारंगी ने फरीदाबाद में बनी ई-साइकिल को लॉन्च किया. expand फोटो देखें
भारत सरकार के राज्य मंत्री प्रताप चन्द्र सारंगी ने फरीदाबाद में बनी ई-साइकिल को लॉन्च किया.

नहाक मोटर्स ने भारत में बनी इलेक्ट्रिक साइकिलें लॉन्च की हैं, जो पूरी तरह से देश के अंदर निर्मित हैं. इन ई-साइकिलों की कीमतें रु 27,000 से शुरू होती हैं. कंपनी का कहना है कि वह प्रमुख पार्ट्स की सप्लाय और लेबर की चुनौतियों से उभरना चाहती थी, यही वजह है कि ये साइकिलें 100 प्रतिशत स्थानीय हैं. ई-साइकिल पर लीथियम-आयन बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 2 घंटे लगते हैं और एक बार चार्ज करने पर 25 किमी तक की दूरी तय की जा सकती है. इसे एक नियमित पावर सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है.

t091l71g

कंपनी देश में ई-रिक्शॉ का निर्माण भी करती है.

भारत सरकार के माननीय राज्य मंत्री (MSME), प्रताप चन्द्र सारंगी ने एक्सपीरियंस ज़ोन के साथ हरियाणा के फरीदाबाद में बनी ई-साइकिल का उद्घाटन किया. लॉन्च पर बात करते हुए, नहाक ग्रुप के चेयरमैन, डॉ. प्रवत कुमार नहाक ने कहा, "COVID-19 के प्रकोप ने दुनिया भर में ऑटो उद्योग पर ब्रेक लगा दिया था लेकिन पर्यावरण के प्रति लोगों की सहानुभूति से निस्संदेह इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को गति मिली है. हम यह घोषणा करने में गर्व करते हैं कि हमारे सभी उत्पाद मेक इन इंडिया और आत्मानिर्भर भारत के अनुरूप हैं."

यह भी पढ़ें: ओकिनावा डुअल इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 58,998

0 Comments

Nahak Motors ने ऑटो एक्सपो 2020 में P14 और RP46 नाम की हाई-स्पीड स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक का खुलासा किया था. P14 बाइक की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है और सिंगल चार्ज पर यह बाइक 150 किमी से ज्यादा चल सकती है. बाइक की ताकत 6.4 kW होगी औऱ इसके लिए बुकिंग 1 फरवरी, 2021 से शुरू होगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.