लॉगिन

जीप कम्पस बनी NDTV कार एंड बाइक कार ऑफ दी इयर 2018, जानें कितनी स्पेशल है SUV

13 साल से चले आ रहे एनडीटीवी कार एंड बाइक अवॉर्ड समाप्त हो चुका है और जीप कम्पस को कार ऑफ दी इयर 2018 अवॉर्ड से नवाज़ा गया है. इस कार को ऑटोमोबाइल फील्ड के जानकार जूरी ने चुना है जो इस अवॉर्ड का बहुत खास हिस्सा है. टैप कर जानें कौन से फीचर्स जीप कम्पस को बनाते हैं कार ऑफ दी इयर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 13, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल ही में संपन्न हुए कार एंड बाइक अवॉर्ड 2018 ने ये साबित कर दिया है कि वह बाकी ऑटो अवॉर्ड्स के मुकाबले बेहतरीन है. ये अवॉर्ड सबसे पारदर्शी हैं और पछपात रहित हैं. हम ये अवॉर्ड्स शो 13 साल से करते आ रहे हैं और ये एक तरह से ट्रेंडसेटर बन गए हैं. इन अवॉर्ड्स में कार ऑफ दी इयर और बाइक ऑफ दी इयर के साथ कई सारे अवॉर्ड बांटे गए जिनका चयन तजुर्बेकार जज बने जूरी मेंबर्स ने किया. एनडीटीवी ने इस अवॉर्ड को लेकर भारत में अपने पाठकों से वोटिंग करने का भी सिस्टम रखा था जिसमें भारी मात्रा में लोगों ने काबिल वाहनों को वोट किया. इस बार के कार एंड बाइक अवॉर्ड 2018 में जीप की कार कम्पस को कार ऑफ दी इयर के खिताब से नवाज़ा गया है.
     
    jeep compass suv
    फीएट की सब्सिडरी कंपनी जीप ने अपनी नई SUV कम्पस में दो तरह के दंजन दिए हैं
     
    जीप ने 31 जुलाई को भारत में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी कम्पस लॉन्च की थी. जीएसटी लागू होने के बाद इस कार की कीमतों में इज़ाफ भी हुआ है. जीप ने कम्पस SUV कम्पस को 3 ट्रिम में लॉन्च किया है जो स्पोर्ट, लॉन्ग्टिट्यूड और लिमिटेड हैं. ग्राहकों को यह SUV 5 कलर्स - मिनिमल ग्रे, एग्ज़ॉटिक रैड, हाइड्रो ब्ल्यू, वोकल व्हाइट और हिप हॉप ब्लैक में मिल रही है. इसके साथ ही जीप कम्पस में 2*4 और 4*4 ऑप्शन्स भी उपलब्ध है. अमेरिका की कार मैन्युफैक्चरर जीप की ये SUV को मेड इन इंडिया है और ऑफरोडिंग के लिए शानदार ऑप्शन है. देश में कम्पस के बेस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 15.16 लाख रुपए, वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 21.40 लाख रुपए है.
     
    636371004811623740.

     
    जीप कम्पस के डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स की कीमतों में कंपनी ने बढ़े हुए सैस के हिसाब से बढ़ोतरी की है. 1 जुलाई 2017 से लागू हुए जीएसटी के बाद SUV पर लगने वाला सैस 43 प्रतिशत था जिसे अब बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है. फीएट की सब्सिडरी कंपनी जीप ने अपनी नई SUV कम्पस में दो तरह के दंजन दिए हैं. इसमें 1.4-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. कम्पस में 4-सिलेंडर वाला 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 160 bhp पावर और 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसका डीजल इंजन और भी पावरफुल 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड है, जो 170 bhp पावर और 350 Nm टॉर्क जनरेट करता है. जीप ने कम्पस में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रंसमिशन दिया है.
     
    636487704045877674.
    इस कार को ऑटोमोबाइल फील्ड के जानकार जूरी ने चुना है
     

    ये हैं जीप कम्पस के की-फीचर्स

    1. प्रोजैक्टर हैडलैंप्स
    2. एलईडी डीआरएल
    3. अलॉय व्हील्स
    4. LED हैडलैंप
    5. लैदर अपहोल्स्ट्री
    6. टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
    7. एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो
    8. इलैक्ट्रॉनिक पार्किंग असिस्ट
    9. हिल स्टार्ट असिस्ट
    10. फुल फंक्शन ट्रैक्शन कंट्रोल
    11. इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल
    12. पैनिक ब्रेक असिस्ट
    13. हाइड्रोलिक बूस्ट फेलुअर कंपन्सेशन
    14. इलैक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें