carandbike logo

2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो का उत्पादन के नज़दीक वाला मॉडल पास से नज़र आया

language dropdown

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के उत्पादन से नज़दीक वाले प्रोटोटाइप की कुछ फोटो इंटरनेट पर सामने आई हैं जिसमें नई SUV को नज़दीक से देखा गया है.

नई जनरेशन स्कॉर्पियो का यह टॉप मॉडल दिखाई दे रहा है expand फोटो देखें
नई जनरेशन स्कॉर्पियो का यह टॉप मॉडल दिखाई दे रहा है

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के उत्पादन से नज़दीक वाले प्रोटोटाइप की कुछ फोटो इंटरनेट पर सामने आई हैं जिसमें नई SUV को नज़दीक से देखा गया है. यह उत्पादन के ठीक करीब इसीलिए दिख रहा है क्योंकि इसमें डबल-बैरल हैडलैंप्स, 7-स्लॉट ग्रिल, दमदार अगला बंपर और 17-इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स दिखे हैं जैसे किसी उत्पादन मॉडल में लगे होते हैं, यहां तक कि नई जनरेशन स्कॉर्पियो का यह टॉप मॉडल दिखाई दे रहा है. हमें महिंद्रा स्कॉर्पियो के प्रोटोटाइप के पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक्स भी देखने को मिले हैं जो संभवतः सामान्य रूप से SUV को दिए जाएंगे, महिंद्रा ऑटोमोटिव ने पहले से एक्सयूवी300 और मराज़ो में यह उपलब्ध कराए हैं.

1gso6skमहिंद्रा स्कॉर्पियो के प्रोटोटाइप के पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक्स भी देखने को मिले हैं

महिंद्रा ने इससे पहले कार एंड बाइक को बताया था कि नई जनरेशन स्कॉर्पियो और एक्सयूवी500 वित्तीय वर्ष 2021-22 में लॉन्च की जाएंगी, और इन दोनों में से पहले नई स्कॉर्पियो को भारतीय बाज़ार में लाया जाएगा. नई SUV कंपनी के नए लैडर-ऑन-फ्रेम पर बनाई गई है जो नई जनरेशन थार में भी इस्तेमाल किया गया है. इसका सीधा मतलब है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो आकार में पहले से लंबी, चौड़ी होने के साथ अधिक कद में आएगी और संभवतः इसका व्हीलबेस भी पहले से लंबा होगा जिससे केबिन में ज़्यादा जगह मिलेगी.

duu3c6jgनई SUV कंपनी के नए लैडर-ऑन-फ्रेम पर बनाई गई है

जहां हमें नई SUV के इंटीरियर की झलक अबतक नहीं दिखी है, वहीं नई महिंद्रा स्कॉर्पियो का केबिन आधुनिक फीचर्स और प्रिमियम उपकरणों के साथ आने का अनुमान है. SUV के अंदरूनी हिस्से को बेहतरीन फिट और फिनिश देने के साथ कंपनी आधुनिक आराम के फीचर्स देगी जिसमें नई सीट्स और अपहोल्स्ट्री शामिल हैं. संभव है कि कंपनी SUV की तीनों पंक्ति में सामने चेहरा करके बैठने की व्यव्स्था के साथ पेश करे, इसके अलावा प्रिमियम इंटीरियर, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, रियर एसी वेंट्स और कई फीचर्स दिए जा सकते हैं. नई स्कॉर्पियो को सनरूफ भी मिल सकती है.

ये भी पढ़ें : कार बिक्री फरवरी 2021: महिंद्रा के पैसेंजर वाहनों की घरेलू बिक्री 41 प्रतिशत बढ़ी

नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ कंपनी का बिल्कुल नया 2.0-लीटर एमस्टेलियन टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जिसे पहली बार नई जनरेशन महिंद्रा थार में पेश किया गया था, यह इंजन 150 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. इसके बाद नई स्कॉर्पियो के साथ कंपनी बीएस6 मानकों वाला 2.2-लीटर एमहॉक डीज़ल इंजन भी देगी जो 130 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. स्कॉर्पियो के नए मॉडल में लगे इंजन को कंपनी 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस कर सकती है.

0 Comments

सोर्स

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on महिंद्रास्कॉर्पियो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.