लॉगिन

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में लॉन्च की AMG G63 SUV, इंजन और कीमत दोनों दमदार

कार के एक्सटीरियर में जितने बदलाव मर्सडीज़ ने किए हैं उससे कई ज़्यादा और बड़े बदलाव SUV के लग्ज़री इंटीरियर में किए गए हैं. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में मर्सडीज़-AMG के नए अवतार G63 को लॉन्च कर दिया है जो लग्ज़री और दमदार SUV होने के साथ बेहद महंगी भी है. नई जनरेशन मर्सडीज़-AMG G63 की एक्सशोरूम कीमत 2.19 करोड़ रुपए रखी गई है और SUV को बेहतरीन स्टाइल और डिज़ाइन के साथ देश में पेश किया गया है. इस कार के एक्सटीरियर में जितने बदलाव मर्सडीज़ ने किए हैं उससे कई ज़्यादा और बड़े बदलाव SUV के लग्ज़री इंटीरियर में किए गए हैं. AMG G63 का इंटीरियर एस-क्लास जैसा दिखाई देता है और पिछले मॉडल के मुकाबले कार के इंटीरियर को बेहतर से बेहतरीन किया गया है.
     
    नई मर्सडीज़-AMG G63 को पहले ही तरह लैडर फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है, पहले ही तरह अगल-अलग लुक के लिए 3 विकप्ल दिए गए हैं और पहले की तरह ही नई G63 में लो रेन्ज गियरबॉक्स के साथ फोर-व्हील ड्राइव दिया गया है. कंपनी ने इस दमदार SUV में 4-लीटर का ट्विन टर्बो इंजन लगाया है जो मर्सडीज़ जीटीआर में दिए गए इंजन के समान है. यह इंजन 577 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. सिर्फ 4.5 सेकंड में ही G63 SUV 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और कंपनी ने कार के इंजन को 9-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : 2018 पेरिस मोटर शोः मर्सडीज़ ने हटाया बिल्कुल नई बी-क्लास लग्ज़री हैचबैक से पर्दा
     
    मर्सडीज़-बैंज़ द्वारा नई AMG G63 में किए गए बाकी बदलावों में पैनोरमिक सनरूफ शामिल है जो कंपनी अपनी महंगी AMG कारों के साथ उपलब्ध कराती है, इसके साथ ही कार में गोलाकार डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाए गए हैं. कार के हैडलैंप्स और टेललैंप्स को अब पूरी तरह एलईडी कर दिया गया है. बड़े आकार और दमदार इंजन वाली G63 में 22-इंच के व्हील्स लगाए गए हैं जो इस SUV को शानदार लुक देते हैं. भारतीय संदर्भ में कार के G63 मॉडल को ही भारत में लॉन्च किया गया है, इसके स्टैंडर्ड V8 पावर वाले G500 पेट्रोल या V6 डीजल इंजन को देश में उपलब्ध नहीं कराया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-एएमजी जी 63 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें