लॉगिन

16 जून को ग्लोबल मार्केट में एंट्री करेगी 2018 फोक्सवेगन पोलो, भारत में लॉन्च अगले साल

नेक्स्ट जनरेशन पोलो हैचबैक पुरानी कार के मुकाबले आकार में बड़ी होगी और एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी है. गौरतलब है कि हाल ही में लॉन्च हुई फोक्सवैगन टिगुआन में भी इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है. बता दें कि भारत में इस कार की एंट्री 2018 में होने की संभावना है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 9, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 16 जून 2017 को वैश्विक बाजार में नई पोलो लॉन्च करेगी फोक्सवेगन
  • भारत में इस कार की एंट्री 2018 तक होने की संभावना है
  • नेक्स्ट जनरेशन पोलो हैचबैक पुरानी कार के मुकाबले आकार में बड़ी होगी
जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फोक्सवेगन अपनी नई कार नेक्स्ट जनरेशन पोलो 16 जून 2017 को वैश्विक बाजार में लॉन्च करने वाली है. कंपनी इसे बर्लिन में एक स्पेशल इवेंट में शोकेस करेगी. नेक्स्ट जनरेशन पोलो हैचबैक पुरानी कार के मुकाबले आकार में बड़ी होगी और एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनी है. गौरतलब है कि हाल ही में लॉन्च हुई फोक्सवैगन टिगुआन में भी इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है. बता दें कि भारत में इस कार की एंट्री 2018 में होने की संभावना है.
 
new generation volkswagen polo

 
पुरानी पोलो जैसी ही होगी नेक्स्ट जेन पोलो की डिजाइन

फोक्सवेगन ने पुरानी कारों की तरह नेक्स्ट जनरेशन पोलो को डिजाइन किया है. यह कार दिखने में थोड़ी बड़ी होगी जिससे इसके केबिन में बैठे यात्री को भी ज्यादा स्पेस मिलेगा. पोलो को लेकर भारत में ये परेशानी थी कि इसमें स्पेस कम मिलता था, लेकिन कंपनी ने इसका केबिन स्पेस बढ़ाकर इस समस्या को भी दूर की दिया है. पहले इस कार में बैठे यात्री को पैर फैलाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिलती थी, लेकिन अब इसका आकार बड़ा होने से इसमें बैठा पैसेंजर आरामदायक यात्रा कर सकता है.
 
new generation volkswagen polo

 
नेक्स्ट जनरेशन पोलो की अनुमानित इंजन डिटेल्स

फोक्सवेगन की नई पोलो हैचबैक में पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन टर्बोचार्ज्ड होंगे. कार का बेस मॉडल 1 लीटर टीएसआई इंजन वाला होगा जो भारत में जीटी टीएसआई होगा. कार का टॉप मॉडल 1.5 लीटर टीएसआई इंजन वाला होगा जो 130 से 150 बीएचपी पावर जनरेट करेगा. कार के साथ 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा जो 250 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा. भारत में कंपनी 1.2 लीटर इंजन के साथ 1.5 लीटर का डीजल टर्बो इंजन दे सकती है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें