लॉगिन

2019 डुकाटी हाईपरमोटार्ड 950 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 11.99 लाख

डुकाटी इंडिया ने नई बाइक में बदला हुआ इंजन, नया चेसिस और सस्पेंशन के साथ अपडेटेड इलैक्ट्रॉनिक्स पैकेज दिया है. जानें कितना दमदार है बाइक का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 12, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने भारत में नई डुकाटी हाइपरमोटार्ड 950 लॉन्च कर दी है और यह सुपरमोटो मॉडल बाइक रेगिस्तान में चलाने को फोकस करके बनाई गई है. 2019 हाईपरमोटार्ड 950 ने आधिकारित तौर पर डुकाटी हाईपरमोटार्ड 939 को रिप्लेस किया है और कंपनी ने नई बाइक को बेहतरीन क्वालिटी और फीचर्स दिए हैं. कंपनी ने नई बाइक में बदला हुआ इंजन, नया चेसिस और सस्पेंशन के साथ अपडेटेड इलैक्ट्रॉनिक्स पैकेज दिया है. डुकाटी हाइपरमोटार्ड 950 में अपडेटेड इंजन लगाए जाने के बाद इसका प्रदर्शन और बेहतर हो गया है. बाइक को पहली बार 2018 EICMA शो में शोकेस किया गया था और भारत में 2019 हाईपरमोटार्ड 950 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.90 लाख रुपए रखी गई है. हाइपरमोटार्ड 939 के मुकाबले नई डुकाटी हाइपरमोटार्ड 950 भार में हल्की है और कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च की गई है.

    dkbg9h7oनई बाइक में बदला हुआ इंजन, नया चेसिस और सस्पेंशन के साथ अपडेटेड इलैक्ट्रॉनिक्स पैकेज दिया गया है

    डुकाटी हाइपरमोटार्ड 950 में बदला हुआ 937cc का टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री एल-ट्विन इंजन लगाया गया है जो नए पिस्टन के साथ आता है. इसके अलावा इंजन को हायर कंप्रेशन रेशो, नई एग्ज़्हॉस्ट केम प्रोफाइल, नया 53एमएम थ्रॉटल बॉडीस और बदली हुई इंजन मैपिंग दी गई है. यह इंजन 9000 rpm पर 114 bhp पावर और 7250 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. डुकाटी इंडिया ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है जो अब हाईड्रॉलिक स्लिपर क्लच के साथ आता है.

    k49vufm42019 हाईपरमोटार्ड 950 ने आधिकारित तौर पर डुकाटी हाईपरमोटार्ड 939 को रिप्लेस किया है

    2019 डुकाटी हाइपरमोटार्ड 950 में नई ट्रैलिस फ्रेम और अपडेटेड सस्पेंशन दिए गए हैं और इससे पिछले मॉडल के मुकाबले बाइक का भार 2Kg तक कम हो गया है. नई बाइक के अगले हिस्से में कंपनी ने ओहलिन फोर्क्स और पिछले हिस्से में ओहलिन मोनोशॉक सस्पेंशन दिए हैं जो आरामदायक राइड के लिए बेहतरीन हैं. बाइक को पैना डिज़ाइन दिया गया है और LED DRLs वाले नए हैडलैंप बहुत आकर्षक लग रहे हैं. जहां बाइक की सीट के नीचे ट्विन एग्ज़्हॉस्ट एंड-केन्स दिए गए हैं, वहीं अब बाइक के साथ फुल-कलर्ड TFT इंस्ट्रुमेंट पैनल दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने भारत में लॉन्च की स्क्रैंबलर 1200 XC, कीमत ₹ 10.73 लाख

    इलैक्ट्रॉनिक पैकेज के अंतर्गत तीन राइडिंग मोड्स - स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन के साथ कंपनी ने व्हीली कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो डुकाटी हाइपरमोटार्ड 950 में ब्रैम्बो मोनोब्लॉक क्लिपर्स दिए हैं और बाइक 6-एक्सिस आईएमयू-फेड बॉश कॉर्नरिंग ABS इवो से लैस है. भारत में डुकाटी की इस बाइक का मुकाबला अप्रिलिया डॉर्सोड्यूरो से होगा और देश में बेची जाने वाली बाइक का उत्पादन थाईलैंड में किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें