लॉगिन

मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 नए सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 3.65 लाख

नई अल्टो K10 की एक्सशोरूम कीमत 3.65 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 4.44 लाख रुपए तक जाती है. जानें किन फीचर्स से लैस हुई नई अल्टो K10?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 12, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी ने अपनी बेहद पॉपुलर कार अल्टो K10 को कई नए सेफ्टी फीचर्स से लैस किया है जो कार में सामान्य तौर पर उपलब्ध होंगे. कंपनी ने अल्टो K10 को एबीएस के साथ ईबीडीए ड्राइवर साइड एयरबैगए रिवर्स पार्किंग सेंसरए स्पीड कलर्ट और ड्राइवर के साथ को.ड्रइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स सामान्य तौर पर दिए हैं. जब हमने अल्टो 800 के बारे में मारुति सुज़ुकी से पूछा तो कंपनी का कहना था कि, “फिलहाल के लिस सिर्फ K10 को सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है”. इसके बाद भी हमारा मानना है कि अल्टो 800 अगली कार होगी जिसे कंपनी नए सेफ्टी फाचर्स के साथ लॉन्च करेगी.

    maruti alto k10 cng

    भारत के बाकी शहरों में Alto K10 की एक्सशोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए है

    मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 में जो सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं उसके परिणाम स्वरूप कार की कीमत में लगभग 25,000 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. नई अल्टो K10 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.65 लाख रुपए रखी है जो टॉप मॉडल के लिए 4.44 लाख रुपए तक जाती है. भारत के बाकी शहरों में यह एक्सशोरूम कीमत 3.75 लाख रुपए से शुरू होकर 4.54 लाख रुपए तक जाती है. इस कार की कीमत में बढ़ोतरी का कारण हालिया सुरक्षा नियम “ASI 145” है जो अप्रैल 2019 से लागू कर दिया गया है और इसके हिसाब से नई कारों के साथ उपरोक्त सभी सेफ्टी फाचर्स सामान्य तौर पर उपलब कराया जाना अनिवार्य कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी सेलेरियो, सेलेरियो X नए फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.31 लाख

    मारुति सुज़ुकी की यह पहली कार नहीं जिसे इन सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया हैए इससे पहले नई जनरेशन वैगनआर और इससे महंगे सभी मॉडल्स में सामान्य रूप से इन फीचर्स को दिया जा रहा है. मारुति के अलावा बाकी कार निर्माता कंपनियां भी अपने वाहनों को अपडेट कर रही हैं जिनमें फोर्ड और महिंद्रा शामिल हैं. कंपनी ने कार को बाकी सभी चीज़ों में समान रखा है क्योंकि, कंपनी अप्रैल 2020 से लागू किए जाने वाले बीएस-6 एमिशन को देखते हुए अल्टो रेन्ज को बिल्कुल नई एंट्री-लेवल कार बनाने वाली है. आगामी मारुति अल्टो 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी और इसके प्रोटोटाइप मॉडल को भारत में टेस्टिंग के वक्त कई बार देखा गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी अल्टो के10 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें