लॉगिन

नई जनरेशन 2020 ह्यूंदैई क्रेटा के साथ अब मिलेगी ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक

17 मीर्च 2020 को लॉन्च होने वाली दूसरी जनरेशन क्रेटा कंपनी की तीसरी कार होगी जो ब्लूलिंक तकनीक के साथ बाज़ार में आएगी. जानें कितनी कारगर है ये तकनीक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में जल्द लॉन्च होने वाली नई ह्यूंदैई क्रेटा को कंपनी की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ पेश किया जाएगा. 17 मीर्च 2020 को लॉन्च की जाने वाली दूसरी जनरेशन क्रेटा कंपनी की तीसरी कार होगी जिसे ब्लूलिंक तकनीक के साथ बाज़ार में उतारा जाएगा, इससे पहले वेन्यू और इलांट्रा फेसलिफ्ट में ये फीचर उपलब्ध कराया गया है. जहां पहली दोनों कारों में 34 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं, वहीं नई क्रेटा के साथ 50 से भी ज़्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे. इसके अलावा नेचुरल लैंग्वेज आधारित वॉइस रिकोगनिशन प्रोग्राम और स्मार्टवॉच से चलने वाली ब्लूलिंक ऐप्लिकेशन की मदद से ये सिस्टम अब हेलो ब्लूलिंक सपोर्ट करता है जो वॉइस कमांड के ज़रिए इन-कार कंट्रोल को एक्टिवेट करता है.

    sq19fn98नई क्रेटा के साथ 50 से भी ज़्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे

    ब्लूलिंक तकनीक के साथ ह्यूंदैई स्पैक्ट्रम की व्यापक रेन्ज के लिए कनेक्टिविटी फीचर्स उपलब्ध करा रही है जिनमें सेफ्टी, सिक्योरिटी, रिमोट ऐक्सेस, व्हीकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट, लोकेशन बेस्ड सर्विस और अलर्ट सर्विस शामिल हैं. ये सभी वॉइस रिकोगनिशन सर्विस पर काम करेंगे जो भारतीय ऐक्सेंट को पहचानता और समझता है. अब यूज़र सिर्फ हेलो ब्लूलिंक बोलकर कई चीज़ों को कंट्रोल कर सकते हैं जिनमें सनरूफ को खोलना और बंद करना, सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल - टेंपरेचर, फैन स्पीड कंट्रोल और विंड डायरेक्शन के साथ एयर-इंटेक टाइप कंट्रोल शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई 2020 ह्यूंदैई क्रेटा के इंटीरियर से हटा पर्दा, कंपनी ने शुरू की बुकिंग्स

    0r8jmh88स्मार्टवॉच से चलने वाली ब्लूलिंक ऐप्लिकेशन की मदद से ये सिस्टम हेलो ब्लूलिंक सपोर्ट करता है

    इसके समान ही नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा के साथ दी गई स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी के ज़रिए आप कई इन-कार कंट्रोल्स को रिमोट से ऐक्सेस कर सकते हैं जिनमें इंजन स्टार्ट और स्टॉप, रिमोट डोर लॉक-अनलॉक और रिमोट हॉर्न के साथ लाइट्स शामिल हैं. इसके अलावा आप इन-कार एयर प्यूरिफायर को चालू करने के साथ स्मार्टवॉच की मदद से इन-कार एयर क्वालिटी की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. स्मार्टवॉच से कनेक्ट होने पर आप ब्लूलिंक ऐप की मदद से वाहन का स्टेटस, वाहन के चोरी होने का अलर्ट, जिओ फैन्स अलर्ट, स्पीड अलर्ट, टाइम फैन्स अलर्ट और आईडल अलर्ट जैसे फीचर्स की जानकरी प्राप्त कर सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें