लॉगिन

2022 ऑडी Q3 भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 44.89 लाख से शुरू

ऑडी ने भारतीय बाजार में नई Q3 एसयूवी को रु.44.89 लाख की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है. इसे दो वैरिएंट- प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी ने भारतीय बाजार में नई Q3 एसयूवी को रु.44.89 लाख की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है. इसे दो वैरिएंट- प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया गया है. कंपनी ने प्रीमियम प्लस की कीमत रु.44.89 लाख (एक्स-शोरूम) तय की है, वहीं टेक्नोलॉजी वैरिएंट की कीमत रु.50.39 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. कंपनी ने ऑडी Q3 के लिए बुकिंग इस महीने की शुरुआत में रु. 2 लाख की टोकन राशि पर शुरू की थी. नई ऑडी Q3 एसयूवी की डिलेवरी साल के अंत में शुरू होगी.

    यह भी पढ़ें: भारत में जल्द लॉन्च होगी 2022 ऑडी Q3, कंपनी ने जारी किया टीजर

    2022नई ऑडी Q3 को पूरी तरह से ताज़ा डिज़ाइन दिया गया है 

    दूसरी पीढ़ी की ऑडी Q3 अधिक गतिशील दिखती है, जिसकी डिज़ाइन में काफी बदलाव किये गए हैं और एसयूवी में अब बेहतर स्पेस मिलता है, मल्टी मीडिया कार्य और तकनीक के मामले में कार को महत्वपूर्ण बदलाव मिले हैं. 2022 ऑडी क्यू3 के कैबिन में ड्राइवर-सेंट्रिक कॉकपिट दिया गया है.एसयूवी में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एमएमआई नेविगेशन प्लस की विशेषता स्टैंडर्ड तौर पर दी गई है. डैशबोर्ड के बीच में 10.1 इंच का टच डिस्प्ले भी है. सबसे महंगे 'टेक्नोलॉजी' वैरिएंट में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस, 30 रंग विकल्पों के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जर, 180W ऑडी साउंड सिस्टम, ऑडी ड्राइव सिलेक्ट और बहुत से प्रीमियम फीचर्स भी हैं.

    2022एसयूवी में स्लीक मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं जो काफी बेहतर नज़र आती हैं

    ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा,"आज हम नई ऑडी Q3 के लॉन्च के साथ अपने उत्पाद लाइन-अप को बढ़ाते हुए खुश हैं. ऑडी Q3 भारत में हमारे सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों मे से एक रही है और सेगमेंट लीडर में से एक है. हमें विश्वास है कि नई ऑडी Q3 अपनी सफलता को दोहराएगी. नई ऑडी क्यू3 के साथ हम इसके नए रूप और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विशेषताओं के साथ एक शानदार प्रस्ताव पेश कर रहे हैं".

    20222022 ऑडी क्यू3 के कैबिन में ड्राइवर-केंद्रित कॉकपिट है

    नई ऑडी क्यू3 पांच एक्सटीरियर कलर ऑप्शन- पल्स ऑरेंज, ग्लेशियर व्हाइट, क्रोनोस ग्रे, माइथोस ब्लैक और नवरा ब्लू में उपलब्ध है. उपलब्ध आंतरिक रंग विकल्पों में ओकापी ब्राउन और पर्ल बेज शामिल हैं. नई ऑडी क्यू3 की डिलेवरी साल के अंत तक शुरू हो जाएगी.

    2022
    ऑडी Q3 पीछे ओर थोड़ा झुका हुआ सी पिलर मिलता है

    2022 ऑडी क्यू3 में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 187 बीएचपी और 320 एनएम विकसित करता है, जिसे 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ जोड़ा गया है. यह 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 222 किमी प्रति घंटा है. 2022 ऑडी क्यू3 भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू एक्स1, मर्सिडीज-बेंज जीएलए और वॉल्वो एक्ससी40 जैसे पहले से स्थापित प्रतिद्वंद्वियों से टक्कर लेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 30, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें