लॉगिन

वैश्विक शुरूआत से पहले दिखी नई बीएमडब्ल्यू X1 की झलक

नई बीएमडब्ल्यू X1, जो इस साल के अंत में सामने आएगी और अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी, को एक्सटीरियर, इंटीरियर, फीचर्स के साथ-साथ अपडेटेड पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू समूह नई बीएमडब्ल्यू X1 एसयूवी के वैश्विक शुरुआत की तैयारी कर रहा है, और इसके निर्धारित प्रीमियर से पहले, फ्रांस के एक बीएमडब्ल्यू डीलर ने क्रॉसओवर एसयूवी की रूपरेखा का खुलासा करते हुए सिल्हूट पेश किया. नई बीएमडब्ल्यू X1, जो इस साल के अंत में सामने आएगी और अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी, इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर, फीचर्स के साथ-साथ अपडेटेड पावरट्रेन भी दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त, 2023 बीएमडब्ल्यू X1 अपने इलेक्ट्रिक मॉडल, बीएमडब्ल्यू iX1 को अपने वैश्विक पोर्टफोलियो में शामिल करेगी. भारत में अगले साल के अंत में नई बीएमडब्ल्यू X1 आने की भी उम्मीद है, क्योंकि यह भारतीय प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में वॉल्वो एक्ससी40, मर्सिडीज-बेंज जीएलए और ऑडी क्यू2 को टक्कर देती है.

    यह भी पढ़ें: भारत में उठा BMW i4 इलेक्ट्रिक सेडान से पर्दा, जानें कब होगी लॉन्च


    नई बीएमडब्ल्यू X1 में इसे और अधिक आकर्षक और आधुनिक बनाने के लिए डिजाइन में कई बदलाव किए जाएंगे. इनमें मजबूत कैरेक्टर लाइन शामिल होंगी, जो पतले एलईडी हेडलैम्प्स और डीआरएल से घिरी बड़ी किडनी ग्रिल से इसके आकर्षक लुक को दर्शाती हैं. 2023 बीएमडब्ल्यू X1 में नए अलॉय व्हील भी होंगे, हालांकि इसमें पहले की तरह ही टायर होंगे. रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि नई बीएमडब्ल्यू X1 अपनी बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज एक्टिव टूरर से कुछ डिजाइन तत्वों को लेगी, ताकि इसे पहले से ज्यादा शार्प और बोल्ड बनाया जा सके. अंदर, उम्मीद है कि नई बीएमडब्ल्यू X1 में एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिले जो युवा खरीदार के लिए इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए है, कुछ अन्य लग्जरी कार में कुछ अन्य फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

    यह भी पढ़ें: सातवीं पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ पेश की गई, साथ ही इलेक्ट्रिक i7 भी आई

    बीएमडब्ल्यू X1 के इंजन की बात करें तो इसमें एक 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट होने की संभावना है जो 304 बीएचपी विकसित करेगी, जोकि बीएमडब्ल्यू M2 के पावर आंकड़ों के करीब है. इसके अलावा, बीएमडब्ल्यू X1 के प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण की उम्मीद है, लेकिन इसकी जानकारी इसके वैश्विक शुरुआत के करीब ही सामने आएंगी. वर्तमान में, भारत में बीएमडब्ल्यू X1 की कीमत रु.41.50 लाख (एक्स-शोरूम) है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 3, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें