लॉगिन

डुकाटी नई मॉन्स्टर की ट्रेलिस फ्रेम को कह सकती है अलविदा, मिलेंगे बड़े बदलाव

जानकारी सामने आई है कि डुकाटी मॉन्स्टर की डिज़ाइन के सबके सबसे शानदार पुर्ज़ों में एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल नहीं किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी नई मॉन्स्टर पर काम कर रही है जिसकी रेंडर इमेज लीक हो गई है और इससे ये जानकारी सामने आई हैं कि डुकाटी मॉन्स्टर की डिज़ाइन के सबके सबसे शानदार पुर्ज़ों में एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल नहीं किया गया है. आगामी मॉन्स्टर 821 की हालिया नज़र आई फोटो में यह जानकारी सामने आई है कि नई बाइक के साथ कस्ट एल्युमीनियम फ्रेम दी गई है, लेकिन अब सामने आए फोटोज़ में ये स्पष्ट हो गया है कि डुकाटी मॉन्स्टर 821 के साथ स्टील ट्रेलिस फ्रेम नहीं दी जाएगी. नई कास्ट एल्युमीनियम फ्रेम ने कंपनी की ट्रेडमार्क स्टील ट्रेलिस फ्रेम को मॉन्स्टर डिज़ाइन से दूर कर दिया है और इससे बाइक के भार में भी कमी आने वाली है.

    udvss8pgये स्पष्ट हो गया है कि डुकाटी मॉन्स्टर 821 के साथ स्टील ट्रेलिस फ्रेम नहीं दी जाएगी

    फ्रेम के अलावा बाइक का इंजन भी बदला जा सकता है जो संभवतः डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 से लिया जाएगा, इससे नई मॉन्स्टर के पावर आउटपुट में उछाल आने वाला है. बाइक का अगला हिस्सा और इसके चेहरे में बड़े बदलाव किए गए हैं, इसमें स्टीयरिंग हेड शामिल है. इसके अलावा बाइक की पिछली सब फ्रेम भी नई दिखाई दे रही है जिसमें कास्ट कंस्ट्रक्शन का उपयोग किया गया है. बाइक में एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम भी नया लगाया गया है जो दो एंड कैन्स के साथ दिखा है, लेकिन दिखने में पहले जैसी ही बनी हुई है. अपडेटेड डुकाटी मॉन्स्टर के साथ अनुमानित रूप से बिल्कुल नया और व्यापक इलैक्ट्रॉनिक सूट दिया जाएगा जो इसे बाकी मिडलवेट नेकेड मोटरसाइकिल की तर्ज पर बनाए रखेगा. इसके अलावा बाइक के साथ कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : डुकाटी इंडिया ने जारी की नई स्क्रैंबलर की झलक, बहुत जल्द लॉन्च हो सकती है

    73o68d78बाइक का इंजन भी बदला जा सकता है जो संभवतः डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 से लिया जाएगा

    मॉन्स्टर में किए जा रहे सभी बड़े बदलावों के साथ डुकाटी मिडलवेट नेकेड सैगमेंट में तगड़ा मुकाबला पेश करेगी, यहां इसकी टक्कर वैश्विक स्तर पर केटीएम 790 ड्यूक, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल और यामाहा एमटी-09 के साथ होने वाली है. ये बाइक उत्पादन के दौर में कब आएगी इसपर अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन हमारा मानना है कि डुकाटी इस बाइक को 2020 के अंत तक पेश करने वाली है और इसे बिल्कुल नए 2021 डुकाटी मॉन्स्टर के रूप में लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें