carandbike logo

फोर्ड एकोस्पोर्ट का नया SE वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 10.49 लाख

language dropdown

फोर्ड ने एकोस्पोर्ट लाइन-अप का विस्तार किया है और सबकॉम्पैक्ट SUV के टाइटेनियम वेरिएंट पर आधारित नई फोर्ड एकोस्पोर्ट एसई भारत में लॉन्च कर दी है.

एकोस्पोर्ट SE डीजल की एक्सशोरूम कीमत रु 10.99 लाख रखी गई है expand फोटो देखें
एकोस्पोर्ट SE डीजल की एक्सशोरूम कीमत रु 10.99 लाख रखी गई है

फोर्ड इंडिया ने एकोस्पोर्ट लाइन-अप का विस्तार किया है और सबकॉम्पैक्ट SUV के टाइटेनियम वेरिएंट पर आधारित नई फोर्ड एकोस्पोर्ट एसई भारत में लॉन्च कर दी है. इसकी स्टाइल कार के वैश्विक मॉडल से ली गई है जिसका मतलब है कि अब कार के पिछले दरवाज़े पर आपको अलग से लगा पहिया नहीं मिलेगा. कंपनी ने कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में लॉन्च किया है जिसमें नई एकोस्पोर्ट एसई पेट्रोल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 10.49 लाख और एसई डीजल की एक्सशोरूम कीमत रु 10.99 लाख रखी गई है.

856bju5gदिखने में सामान्य मॉडल के मुकाबले नए एसई वेरिएंट में एक ही बड़ा बदलाव है

दिखने में सामान्य मॉडल के मुकाबले नए एसई वेरिएंट में एक ही बड़ा बदलाव है और वो है कार का पिछला हिस्सा. यहां आपको नया टेलगेट मिलेगा जो क्रोम स्लैट और नई नंबर प्लेट हाउसिंग के साथ आता है, इसके अलावा कार का पिछला बंपर दो रंगों वाला है जो सिल्वर फिनिश में आया है. एसई ट्रिम में 16-इंच के हाई-ग्लॉस सिल्वर अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं, वहीं इसके फॉगलैंप्स भी नए हैं और बॉडी कलर हाउसिंग में आते है. बाहर से नया एसई वेरिएंट कुल-मिलाकर पहले जैसा ही दिख रहा है जिसमें पहले जैसी ग्रिल, बड़े प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स शामिल हैं.

c727132gपिछले दरवाज़े पर आपको अलग से लगा पहिया नहीं मिलेगा

फोर्ड इंडिया द्वारा पेश नई एकोस्पोर्ट एसई को टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ट्यूबलेस टायर्स और पंक्चर रिपेयर किट दी गई है. यह काम सड़क परिवहन एवं हाईवे मंत्रालय द्वारा जुलाई 2020 से एम1 श्रेणी के वाहनों के लिए नियमों में बदलाव के बाद किया गया है. इसके अंतर्गत जिन वाहनों में 9 लोगों तक बैठने की क्षमता होती है उनके साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया जाना अनिवार्य कर दिया गया है.

4ljnlfr4नई एकोस्पोर्ट एसई के साथ 9-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, नेविगेशन और कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं

कार के केबिन में कंपनी ने बड़े बदलाव नहीं किए हैं. फीचर्स की ओर देखें तो नई एकोस्पोर्ट एसई के साथ 9-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, नेविगेशन और कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें एसवायएनसी3 इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अलावा फोर्ड पास इंटीग्रेशन शामिल हैं. यह एक स्मार्टफोन ऐप है जो फैक्ट्री फिटेड क्लाउड कनेक्टेड डिवाइस के साथ आती है, इसमें ऐप के माध्यम से रिमोट द्वारा एकोस्पोर्ट के मालिक वाहन में कई काम कर सकते हैं जैसे - वाहन चालू या बंद करना, लॉक या अनलॉक करना शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : स्कोडा कुशक के स्कैच में सामने आई कॉम्पैक्ट SUV की डिज़ाइन, जल्द होगी पेश

0 Comments

2021 फोर्ड एकोस्पोर्ट एसई के साथ पहले जैसा 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो सामान्य मॉडल में भी लगे हुए हैं. कार का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 120 बीएचपी ताकत और 149 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं चार-सिलेंडर डीजल इंजन 99 बीएचपी ताकत के साथ 215 एनएम पीक टॉर्क बनाने की क्षमता वाला है. कंपनी ने दोनों ही इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, लेकिन इसके पेट्रोल वेरिएंट के साथ विकल्प में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on फोर्डइकोस्पोर्ट

Be the first one to comment
Thanks for the comments.