लॉगिन

अगले साल भारत में लॉन्च होगी नई फोर्ड मस्टैंग स्पोर्ट्सकार

फोर्ड 2022 की दूसरी छमाही में नई मस्टैंग को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है और माक-ई एक साल बाद आएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल ही में फोर्ड इंडिया ने घोषणा की है कि वह भारत में कारें बनाना बंद कर देगी. लेकिन उसी समय कार निर्माता ने यह स्पष्ट कर दिया था कि कंपनी में एक पुनर्गठन चल रहा है, और भारत में उसकी सभी कारों की बिक्री बंद नहीं होगी. अमेरिकी ऑटो दिग्गज ने कहा है कि वह फोर्ड मस्टैंग, रेंजर और फोर्ड माक-ई इलेक्ट्रिक भारत में आयात करके बेचेगी. फोर्ड 2022 की दूसरी छमाही में मस्टैंग को भारत में लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है और माक-ई एक साल बाद, यानि 2023 में पेश की जाएगी.

    ffg7hvq

    सेमिकंडक्टर के सप्लाय के संकट के कारण माक-ई के आने में देरी होगी

    फिल्हाल हमारे पास मस्टैंग में पेश किए जाने वाले इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन हम 5.0 लीटर, V8 पेट्रोल और 3.7 लीटर V6 इंजन की पेशकश की उम्मीद करते हैं. 2.7-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन के भारत आने की उम्मीद कम ही है. इंजन लगभग 475 bhp और 570 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है और इसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

    फोर्ड पहले से ही अपनी नई ईवी - फोर्ड मस्टैंग माक-ई के लिए चल रहे सेमिकंडक्टर संकट के कारण सप्लाय की चुनौतियों का सामना कर रहा है. कंपनी का अनुमान है कि मैक-ई के लिए ऑर्डर जो अक्टूबर की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में पूरे किए जाने वाले थे, उनमें और देरी होगी और इसलिए मॉडल केवल 2023 में ही भारत आ पाएगा.

    यह भी पढ़ें: FADA का सरकार से निवेदन, फोर्ड इंडिया के डीलर्स को मिलने वाले मुआवजे पर रखे निगरानी

    कुछ दिनों पहले ही कई सालों से फोर्ड इंडिया के अध्यक्ष और एमडी अनुराग मेहरोत्रा ने अपना पद छोड़ दिया और उनकी जगह बालसुंदरम राधाकृष्णन ने ली है जो फोर्ड में उत्पादन के डायरेक्टर हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें