लॉगिन

ह्यूंदैई इंडिया को नई क्रेटा के लिए 20,000 बुकिंग मिलीं

कंपनी को मार्च में हुए लॉन्च से पहले ही नई क्रेटा के लिए 14,000 प्री-बुकिंग मिल गईे थीं और अब आंकड़ा 20,000 के पार जा चुका है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई 2020 क्रेटा न केवल ह्यूंदैई इंडिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च है, बल्कि शायद इस पूरे साल भारतीय कार बाज़ार के लिए भी. पिछली क्रेटा की लोकप्रियता को देखते हुए नई गाड़ी से उम्मीदें और भी ज़्यादा हैं और बुकिंग नंबरों से पता चलता है कि नई गाड़ी लोगों को लुभा रही है. ह्यूंदैई इंडिया को इस नई क्रेटा के मार्च में हुए लॉन्च से पहले ही 14,000 प्री-बुकिंग मिल चुकी थीं और अब यह आंकड़ा 20,000 के पार जा चुका है. जहां कुल बुकिंग का 12% टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के लिए है, वहीं 55% बुकिंग बीएस 6 डीजल वेरिएंट के लिए आई हैं.

    jb2g0qco

    2020 ह्यूंदैई क्रेटा को 5 ट्रिम और 14 वेरिएंट में पेश किया गया है.

    कारएंडबाइक के शो फ्रीव्हीलिंग पर बात करते हुए ह्यूंदैई मोटर इंडिया के बिक्री, मार्कटिंग और सर्विस के निदेशक तरुण गर्ग ने कहा, "हमें क्रेटा के लिए करीब 20,000 बुकिंग मिल चुकी हैं. वास्तव में, जब लॉकडाउन शुरू हुआ था तो तब तक 18,000 बुकिंग आ चुकी थीं. अच्छी बात यह है कि लॉकडाउन के दौरान भी, जिस तरह की चर्चा क्रेटा बना रही है, जिस तरह की पूछताछ हमें मिल रही है, वह अद्भुत है. मुझे यह स्वीकार करने में खुशी हो रही है कि लॉकडाउन के दौरान हमें मिली कुल बुकिंग में से 75% सिर्फ क्रेटा के लिए हैं."

    ह्यूंदैई ने यह भी भरोसा दिया है की है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण नए वाहनों की डिलीवरी प्रभावित नहीं होगी. गर्ग ने कहा, "लॉकडाउन के बाद डिलीवरी शुरू होगी और मुझे नहीं लगता कि कोरोना के कारण चिंता होने की कोई बात है." कंपनी ने पहले ही बताया था कि उसने पूरे भारत में अपने डीलरों के पास नई क्रेटा की 6,703 इकाइयां भेज दी हैं और अब वो देश भर के डीलरों को प्रति माह 10,000 से अधिक गाड़ियां भेजने की उम्मीद कर रही है, जो बाजार की मांग को पूरा करेगा.

    यह भी पढ़ें: ह्यूंदैई क्रेटा 7-सीटर SUV टेस्टिंग के वक्त दक्षिण कोरिया में देखी गई

    2020 ह्यूंदैई क्रेटा को 5 ट्रिम - ई, ईएक्स, एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) के 14 वेरिएंट में पेश किया गया है और यह तीन इंजन विकल्पों के साथ आई है. सबसे पहले 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 113 बीएचपी और 144 एनएम देता है और इसके साथ एक iVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी है. 1.4-लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन 138 bhp और 242 Nm देता देता है और इसे 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन मिला है. कार में 1.5-लीटर डीज़ल इंजन भी है जो 113 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क देता है और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आया है. तीनों इंजनों को छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी मिला है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 2, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें