लॉगिन

नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो 27 जून 2022 को होगी लॉन्च, नाम होगा स्कॉर्पियो-एन

नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो जिसे स्कॉर्पियो-एन के नाम से मार्केट में उतारा जाएगा कि लॉन्च तारीख का खुलासा हो गया है. कंपनी इसे 27 जून 2022 को भारतीय बाज़ार में उतारेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने घोषणा की है कि नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो जिसे  स्कॉर्पियो-एन कहा जाएगा को 27 जून  2022 को लॉन्च किया जाएगा. एक आधिकारिक टीज़र जारी कर, महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो-एन का खुलासा करते हुए लांच तारीख की जानकारी दी है.  खास बात यह है कि महिंद्रा ने प्रेस नोट के जरिये इस बात का भी खुलासा किया है कि मौजूदा पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो भी बिक्री पर रहेगी. जिसे महिंद्रा क्लासिक के रूप में बेचा जाएगा.  अब तक सामने आए नई स्कॉर्पियो-एन के  टीजर में इसे एसयूवी का बिग डैडी" बताया जा रहा है, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिज़ाइन स्टूडियो (MI.D.S) द्वारा डिज़ाइन किया गया है और चेन्नई के पास महिंद्रा रिसर्च वैली (M.R.V.) की सुविधाओं में इंजीनियर किया गया है. एक बार लॉन्च होने के बाद, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन भारत में ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर, निसान किक्स, फोक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक और टाटा हैरियर को टक्कर देगी.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो में मौजूदा मॉडल के मुकाबले जानें क्या मिलेंगे बदलाव

    नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन स्वाभाविक रूप से पुराने मॉडल के अनुपात में बड़ी होगी और इसे अर्बन और दमदार लुक के साथ बनाया गया है. उम्मीद की जा रही है कि इसका इंटीरियर प्रीमियम सामग्री से सुसज्जित होगा और इसके नए फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है, ताकि इसे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे उन्नत कारों में से एक बनाया जा सके. हम यह भी उम्मीद करते हैं कि 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पूरी तरह से नए लेआउट के साथ आएगी और आधुनिक प्राणी आराम से लोड होगी. 

    g6b0duc8आगे नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में महिंद्रा एक्सयूवी700 के विपरीत एक नई ग्रिल है, जिसमें 6 स्लैट्स और केंद्र में नया महिंद्रा लोगो है

    हालांकि, यह महिंद्रा XUV700 की तरह टैब बिट जैसी दिखने के लिए किनारों के साथ बॉक्सी सिल्हूट को बनाए रखेगी. राइजिंग रियर हंच, बड़ी खिड़की का फ्रेम, और नया महिंद्रा लोगो कुछ डिटेल्स हैं जो टीज़र वीडियो में सामने आई हैं. इसमें एलईडी ट्विन-पॉड प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी फॉग लाइट्स और संभवत: 18-इंच 10-स्पोक अलॉय व्हील भी होंगे.
    vcp6fmcg
    नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलेगी

    नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के इंटीरियर को भी 2022 के लिए नया रूप दिया जाएगा, और इसमें अब एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक कलर सेंटर एमआईडी के साथ एक स्पोर्टी दिखने वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को वायरलेस चार्जिंग, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, डुअल-ज़ोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो-डिमिंग इनर रियर-व्यू मिरर, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 360-डिग्री कैमरा व्यू, एक बड़ी पैनोरमिक सनरूफ, एड्रेनॉक्स कनेक्टेड कार तकनीक के बीच और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है. 
    91s222hg
    नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन  को महिंद्रा एक्सयूवी700 के समान पावरट्रेन विकल्पों द्वारा संचालित किया जाएगा

    इंजन की बात करें तो उम्मीद है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन महिंद्रा एक्सयूवी700 के समान पावरट्रेन विकल्पों से लैस होगी और इसलिए, इसमें नया 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन और एक 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर, डीजल इंजन मिलेगा. दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है, इसके अलावा इसमें एक फोर व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा. 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें