लॉगिन

नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो की लॉन्च से पहले लीक हुईं तस्वीरें

मारुति सुजुकी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक को पूरी तरह से बदलने के लिए तैयार है, और इसे ऑल्टो K10 के रूप में तैयार किया जा रहा है. नई-पीढ़ी ती ऑल्टो की छवियां इस महीने कार की शुरुआत से पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक ऑल्टो को पूरी तरह से बदल रही है. ऑल्टो अपनी तीसरी पीढ़ी में प्रवेश करने के लिए तैयार है, नई मारुति सुजुकी ऑल्टो के इस महीने के अंत में पेश होने की उम्मीद है, माना जा रहा है कि ऑल्टो को 18 अगस्त, 2022 को पेश किया जाएगा. नई ऑल्टो को उसी मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म द्वारा तैयार किया जाएगा, जिस पर कंपनी की अन्य कारें भी तैयार होती हैं, और यह भी उम्मीद की जा रही है कि ऑल्टो K10C 1.0-लीटर डुअलजेट इंजन के साथ बिक्री पर जाएगी, जो एस-प्रेसो को भी पावर देता है और 5500 आरपीएम पर 66 बीएचपी ताकत बनाता है. यह भी संभव है कि मारुति सुजुकी ऑल्टो लाइन-अप से 800 सीसी इंजन को पूरी तरह से हटा दे, और आगामी हैचबैक को ऑल्टो K10 नाम दिया जा सकता है. अपनी शुरुआत से पहले, इसकी कई तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं, जिससे आगामी हैचबैक के कई विवरण सामने आए हैं.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, सामने आई जानकारी

    2022

    नई पीढ़ी की  ऑल्टो को मारुति सुजुकी सेलेरियो से मिलता-जुलता नया डिज़ाइन मिलेगा

    नई ऑल्टो को डिजाइन के मामले में पूरी तरह से बदल दिया गया है, और डिजाइन मारुति सुजुकी सेलेरियो से मेल खाती है, खासकर पीछे से. एक प्रकार के अनुमोदन दस्तावेज़ ने आगामी हैचबैक के कुछ तकनीकी विशेषताओं का खुलासा किया, और यह मौजूदा मॉडल की तुलना में 85 मिमी लंबा और 45 मिमी ऊंचा होगा, कार की चौड़ाई अपरिवर्तित रहेगी. बाद में कार के व्हीलबेस में भी 20 मिमी की वृद्धि हुई है, जिससे इंटीरियर में बेहतर जगह मिलनी चाहिए. हालाँकि चौड़ाई अपरिवर्तित होने के कारण, शोल्डर रूम अभी भी वही हो सकता है.

    2022नई ऑल्टो को 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ पेश किया जाएगा

    कार के इंटीरियर की तस्वीरें अन्य मारुति हैचबैक के समान इंटीरियर डिजाइन को प्रकट करती हैं. नई ऑल्टो में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट भी लगा होगा और इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले दिया जा सकता है. हालांकि यह संभावना है कि इसे केवल महंगे वेरिएंट के लिए आरक्षित किया जाए, एक अन्य लीक छवि ने यह भी सुझाव दिया कि कार 6 रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी, जिसमें सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिज़लिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड शामिल हैं.

    2022नई ऑल्टो को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा

    नई ऑल्टो के चार वेरिएंट- स्टैंडर्ड (एसटीडी), एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई+ में उपलब्ध होने की उम्मीद है. हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि विकल्प पैक के हिस्से के रूप में क्या पेश किया जाएगा. K10C इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा, और AMT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी ऑफर पर होने की उम्मीद है. लॉन्च होने पर ऑल्टो रेनॉ क्विड को टक्कर देगी. 
     

    फोटो सूत्र: राहुल नायर

    Calendar-icon

    Last Updated on August 4, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें