लॉगिन

नई जनरेशन रोल्स रॉयस Ghost से पर्दा हटाया गया, भारत में कीमत Rs. 6.95 करोड़ से शुरु

नई रोल्स रॉयस Ghost को बदला हुआ डिजाइन और कई नए फीचर मिले हैं. इसको कंपनी के एल्यूमीनियम स्पेसफ्रेम आर्किटेक्चर पर बनाया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई पीढ़ी के रोल्स रॉयस घोस्ट का काफी समय से इंतज़ार हो रहा था और आखिरकार कार ने अपनी शुरुआत कर दी है. कार को कंपनी के नए अल्युमीनियम स्पेसफ्रेम आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जो कंपनी के और महंगी मॉडल फैंटम और कलिनन पर भी देखा गया है. नई Ghost डिज़ाइन, स्टाइल और फीचर के मामले पहले से काफी बदल गई है. स्पेसफ्रेम आर्किटेक्चर ने रोल्स-रॉयस को कई तकनीकी अपडेट भी दिए हैं जिसमें ऑल-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील स्टीयरिंग शामिल हैं.

    6f0kh64

    सैटेलाइट की मदद से ट्रांसमिशन सिस्टम आने वाले रास्तों के लिए गियर चुनता है.  

    बाहर से देखें तो सिग्नेचर ग्रिल अपने नीचे 20 एलईडी के साथ आती है और रात में एक आकर्षक लुक में मदद करने के लिए एलईडी और लेजर हेडलाइट्स भी हैं. इसके अलावा, कार 89 मिमी लंबी और 30 मिमी चौड़ी भी हो गई है. कार का लोकप्रिय लोगो अब बोनट में लगाया गया है. फीचर की बात करें तो कार में विज़न असिस्ट, जिसमें दिन और रात के समय के जानवर और पैदल यात्री चेतावनी शामिल हैं; 4 कैमरे वाला चौतरफा दृश्य, सक्रिय क्रूज़ कंट्रोल, टक्कर की चेतावनी, हेड-अप डिस्प्ले, और वाईफाई हॉटस्पॉट दिए गए हैं. कार ख़ुद को पार्क भी कर सकती है और इसमें नए नेविगेशन और मनोरंजन सिस्टम भी हैं.

    यह भी पढ़ें: रोल्स-रॉयस डॉन सिल्वर बुलट से हटा पर्दा, दिखने में शानदार है दो सीट वाली ये कार

    1r3tts0c

    कार पहले से 89 मिमी लंबी और 30 मिमी चौड़ी भी हो गई है.

    रोल्स-रॉयस घोस्ट एक 6.75-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 पेट्रोल इंजन पर चलती है. इंजन ऑल-व्हील स्टीयर, ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन में लगभग 563 बीएचपी और 850 एनएम का टार्क जनरेट करता है. कार में रोल्स-रॉयस की सेल्फ-लेवलिंग हाई-वॉल्यूम एयर सस्पेंशन तकनीक के साथ ही रियर-व्हील स्टीयरिंग भी मिलता है. सैटेलाइट की मदद से ट्रांसमिशन सिस्टम आने वाले रास्तों के लिए गियर भी चुनता है. भारत में कार की कीमत रु 6.95 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरु होती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 22, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें