लॉगिन

नई जनरेशन वॉल्वो S60 सेडान भारत में इसी महीने होगी पेश, लॉन्च 2021 में

इन सभी कारों को कंपनी के चेन्नई प्लांट में असेम्बल किया जाएगा. एक्ससी90 हाइब्रिड के बाद यह कंपनी की भारत में दूसरी प्लग-इन हाइब्रिड कार होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्वीडन की ऑटोमोबाइल निर्माता अपनी नई जनरेशन वॉल्वो एस60 सेडान 27 नवंबर, 2020 को भारत में पेश करने जा रही है, जबकि आधिकारिक लॉन्च 2021 में होगा. कार को इस साल ही लॉन्च किया जाना था. लेकिन कोविड-19 और लॉकडाउन ने कार लॉन्च को अगले साल धकेलने के लिए कंपनी को मजबूर कर दिया. वॉल्वो इंडिया ने कुछ समय पहले चार प्लग-इन हाइब्रिड कारों को लॉन्च करने की घोषणा की थी. चर्चा है कि इस लिस्ट में एस60 का नाम भी था, इन सभी कारों को कंपनी के चेन्नई प्लांट में असेम्बल किया जाएगा. एक्ससी90 हाइब्रिड के बाद यह कंपनी की भारत में दूसरी प्लग-इन हाइब्रिड कार होगी.

    2019 volvo s60
    सभी कारों को कंपनी के चेन्नई प्लांट में ही असेम्बल किया जाएगा
    वॉल्वो की योजना धीरे-धीरे पारंपरिक पावरट्रेन से बाहर निकलने, केवल पीएचईवी और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित करने की है. कंपनी पर्यावरण के लिए उपयुक्त इलेक्ट्रिक भविष्य की ओर कदम बढ़ा रही है और इंधन से चलने वाले वाहनों को अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों में बदला जाने लगा है. इसे बिना इंजन के चलने वाली इलेक्ट्रिक कारों के दौर की शुरुआत कहा जा रहा है. 2019 के बाद लॉन्च हुई वॉल्वो की सभी कारों को इलेक्ट्रिक बनाया जाएगा और इन्हें भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : सभी नई वॉल्वो कारों की अधिकतम रफ्तार 180 किमी/घंटा पर की गई सीमित

    भारत में आने वाला नेक्स्ट जनरेशन वॉल्वो S60 मॉडल पहले से ही विदेशी बाज़ारों में मौजूद है,और हमने वैश्विक मॉडल को चला कर देखा है. इस कार में कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जैसे अगले हिस्से में एलईडी हेडलाइट, एलईडी डे-टाइम लाइट और साथ में स्पोर्टी बम्पर दिया गया है. कार 19-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है, पिछले हिस्से में S90 स्टाइल C आकार का एलईडी टेललाइट्स और मस्कुलर बम्पर दिया गया है. ग्लॉसी रंग कार को दिखने में एक स्पोर्टी लुक देता है.

    8bhdfkso
    नई वॉल्वो एस60 कार 19-इंच के अलॉय व्हील्स सेट के साथ आती है

    नियमित पेट्रोल मॉडल में 2.0-लीटर इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन मिलता है टर्बो-चार्ज के साथ, जो 310 बीएचपी और 400 एनएम के पीक टॉर्क को जनरेट करता है. इंजन के साथ 8 स्पीड यूनिट वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है और कार ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है. प्लग-इन हाइब्रिड वज़न में भी 2.0-लीटर इंजन मिलता है, लेकिन, पीछे की तरफ एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है. जो 413 बीएचपी और 670 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इलेक्ट्रिक मोड में, कार 45 किलोमीटर तक की रेंज को कवर कर सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें