भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन महिंद्रा थार टेस्टिंग के वक्त फिर हुई स्पॉट, 2020 के अंत तक होगी लॉन्च

language dropdown

नई जनरेशन महिंद्रा थार की टेस्टिंग भारत में लगातार हो रही है जिसे स्पॉट होते लगभग 1 साल हो चुका है, अनुमान है कि 2020 के अंत तक इसे लॉन्च किया जाएगा.

expand फोटो देखें
अनुमान है कि 2020 के अंत तक नई जनरेशन महिंद्रा थार को लॉन्च किया जाएगा

नई जनरेशन 2020 महिंद्रा थार की टेस्टिंग भारत में लगातार की जा रही है जिसे स्पॉट होते लगभग एक साल हो चुका है और हमारा अनुमान था कि कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश करेगी. लेकिन इसके विपरीत कंपनी ने ऐसा नहीं किया और अब अनुमान लगाया जा रहा है कि नई जनरेशन थार को इस साल के अंत तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. ये तय है कि कंपनी नई जनरेशन ऑफ-रोडर को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों और तकनीकी अपडेट्स के साथ बीएस6 इंजन में लॉन्च करने वाली है. महिंद्रा ने 2020 ऑटो एक्सपो में 2.0-लीटर एमस्टेलिअन पेट्रोल इंजन पेश किया है जो नई थार में दिया जा सकता है. 2020 थार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में पेश की जाएगी ऐसी संभावना है जिसे 2.2-लीटर ऑयल बर्नर डीजल इंजन दिया जा सकता है.

a4tpm75g2020 थार में नई स्टीयरिंग व्हील दी है जो मल्टीफंक्शनल है

SUV के टॉप मॉडल हार्ड टॉप वेरिएंट को अलॉय व्हील्स और LED टेल लैंप्स के साथ पहले ही स्पॉट किया जा चुका है, वहीं इस बार नई जनरेशन थार का बेस मॉडल सॉफ्ट टॉप दिखाई दिया है और दिखने के मामले में ये हार्ड टॉप वेरिएंट से बहुत ज़्यादा अलग नहीं है. SUV के स्पाय शॉट्स में कार का पिछला हिस्सा दिखाई दिया है जो नए LED टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स के साथ आया है. ये अलॉय व्हील्स 5-स्पोक वाले हैं जो साइज़ में 18-इंच लग रहे हैं और स्पाय शॉट्स में कार के टेललैंप्स ढंके हुए हैं जिससे इसकी सिर्फ बॉर्डर ही दिखाई दी है.

महिंद्रा थार

9.6 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
महिंद्रा थार Price

SUV के अगले हिस्से में आईकॉनिक 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार के इंडिकेटर्स भी उत्पादन वाले मॉडल में अलग किस्म के और अलग जगह पर दिए जाएंगे और SUV के साथ दमदार बंपर दिया जाएगा. पिछले हिस्से की बात करें तो महिंद्रा थार की नई जनरेशन में फुल-साइज़ का टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा, इसके अलावा SUV में रियर विंडशील्ड भी दी जाएगी. कुल मिलाकर नई जनरेशन थार फिलहाल बेची जा रही SUV से आकार में चौड़ी होगी.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: महिंद्रा ने शोकेस किया XUV300 स्पोर्ट्ज़ T-GDi पेट्रोल एडिशन

इससे पहले उपलब्ध हुए स्पाय शॉट्स में कार का केबिन सामने आया था जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दिखाई दी थी. कार के एयर कॉन वेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिखा है और संभवतः SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा. थार में नई स्टीयरिंग व्हील दी है जो मल्टीफंक्शनल है और बिल्कुल नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले SUV के केबिन को और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. हमारा मानना है कि महिंद्रा की नई जनरेशन थार के साथ 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन दिया जाएगा जो निश्चित रूप से सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाने वाले 4*4 लो और हाई फेक्शन के साथ आएगा.

0 Comments

फोटो सोर्स : टीम बीएचपी/अभिनंदन जैन/फेसबुक

कम्पेयर महिंद्रा थार मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.