लॉगिन

नई जनरेशन 2019 BMW Z4 रोड्सटर भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 64.90 लाख

नई BMW Z4 के लॉन्च से भारत में Z4 नेमप्लेट की वापसी हुई है जिसे कंपनी ने टोयोटा के साथ मिलकर तैयार किया है. जानें कितनी दमदार है नई Z4?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने कुछ हफ्ते पहले ही अपनी नई कन्वर्टिबल कार का टीज़र जारी किया था और अब कंपनी ने भारत में नई जनरेशन BMW Z4 रोड्सटर लॉन्च कर दी है. 2019 BMW Z4 रोड्सटर की भारत में एक्सशोरूम कीमत sDrive20i मॉडल के लिए 64.90 लाख रुपए से शुरू होकर M40i मॉडल के लिए 78.90 लाख रुपए तक जाती है. इस नई कार के लॉन्च से भारत में Z4 नेमप्लेट की वापसी हुई है जिसे कंपनी ने टोयोटा के साथ मिलकर तैयार किया है. यहां तक कि BMW Z4 रोड्सटर का इंजन भी बिल्कुल नई टोयोटा सुप्रा से लिया गया है. BMW ने देश में इस तेज़ रफ्तार कार के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है.

    00segjb8

    कंपनी ने नई Z4 रोड्सटर को टोयोटा के साथ मिलकर बनाया है

    BMW Z4 रोड्सटर के sDrive20i मॉडल में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 194 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 6.6 सेकंड का समय लगता है और BMW ने Z4 sDrive20i के इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन लगाया गया है. कंपनी की बाकी कारों की तर्ज़ पर BMW Z4 रोड्सटर को भी भार के मामले में समान 50:50 बंटवारा दिया गया है और यह कार रियर व्हील ड्राइव है.

    7spfnnho

    BMW Z4 रोड्सटर का इंजन बिल्कुल नई टोयोटा सुप्रा से लिया गया है

    BMW Z4 उन 12 नए मॉडल में शामिल है जिन्हें BMW ने इस साल भारत में लॉन्च करने का प्लान बनाया है. कंपनी ने Z4 M40i में 3.0-लीटर का ट्विन-टर्बो, इनलाइन 6-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 335 bhp पावर जनरेट करता है और यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.6 सेकंड का समय लेती है. कार की टॉप स्पीड इलैक्ट्रॉनिक रूप से 250 किमी/घंटा सीमित रखी गई है. BMW Z4 में स्पोर्ट सस्पेंशन के साथ इलैक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल डंपर्स, M-स्पोर्ट ब्रेक्स और पिछले हिस्से में लगा ट्रांसमिशन दिया गया है जो इलैक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल M-स्पोर्ट डिफरेंशियल के साथ आता है.

    i7g2nb0g

    BMW ने देश में इस तेज़ रफ्तार कार के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है

    BMW ने Z4 में नई किडनी ग्रिल दी है जो BMW 8 सीरीज़ में दी गई है. कंपनी ने कार को पिछले मॉडल की तुलना में लगभग समान लुक वाला रखा है और कार का पिछला हिस्सा देखकर इस बात पर मुहर लग जाती है. कार का केबिन वैसा ही है जैसा BMW एम-स्पोर्ट वेरिएंट में देखा गया था. कंपनी ने कार में थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टिपिकल सेंट्रल कंसोल और सेंट्रल टनल के साथ सिल्वर फिनिश दिया गया है. कार के डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील को सिल्वर या ब्रश्ड एक्सेंट दिया गया है, इसके साथ ही कंपनी ने कार में पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर पैनल दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : BMW 530i M स्पोर्ट भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 59.20 लाख

    21r5kvu

    2019 BMW Z4 रोड्सटर में 10.3-इंच का बड़ा मल्टीमीडिया डिस्प्ले दिया गया है

    फीचर्स की बात करें तो 2019 BMW Z4 रोड्सटर में 10.3-इंच का बड़ा मल्टीमीडिया डिस्प्ले दिया गया है और साधारण इंस्ट्रुमेंट कंसोल की जगह कार में 12.3-इंच का डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. दो दरवाज़ों वाली Z4 में कंपनी ने टू-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, 364 वाट हार्मन कार्डन म्यूज़िक सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर कोलिसन वॉर्निंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. नई BMW Z4 का मुकाबला पॉर्श 718 बॉक्स्टर, जगुआर F-टाइप 2.0 रोड्सटर और मर्सडीज़-AMG SLC43 जैसी कारों से होने वाला है. इसके अलावा BMW की इस नई कार का मुकाबला थोड़ी कम कीमत वाली कारों से भी होगा जिसमें C-क्लास केब्रिओले और ऑडी A5 केब्रिओले शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू ज़ेड4 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें