लॉगिन

नई जनरेशन होंडा अकॉर्ड के एशियाई मॉडल से हटा पर्दा, मिलेगा दमदार हाईब्रिड इंजन!

कंपनी ने कार को दिखने में छोटा लेकिन केबिन से बड़ा बनाया है जिसका व्हलबेस भी पुराने मॉडल की तुलना में अधिक हो गया है. जानें कितनी खास है नई अकॉर्ड?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 28, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दसवीं जनरेशन होंडा अकॉर्ड के एशियाई बाज़ार वाले मॉडल से कंपनी ने पर्दा हटा लिया है और बिल्कुल नई सिडान आकार में छोटी होगी लेकिन बेहतर केबिन स्पेस के साथ लॉन्च की जाएगी. एशिया के लिए बनाई जा रही नई जनरेशन होंडा अकॉर्ड का डिज़ाइन कार के अमेरिकी वर्ज़न से काफी मिलता-जुलता है जिसे 2017 से बेचा जा रहा है. संभवतः इसी मॉडल को भारत में लॉन्च किया जाएगा जो 2020 में मुमकिन दिखाई दे रहा है. कंपनी ने कार को दिखने में छोटा लेकिन केबिन से बड़ा बनाया है जिसका व्हलबेस भी पुराने मॉडल की तुलना में अधिक हो गया है. कार की लंगाई जहां 13mm कम हुई है, वहीं कार का व्हीलबेस 54mm बढ़ाया गया है नई जनरेशन कार 10mm चौड़ी है और इसकी छत 15mm नीची की गई है जिससे इसे कूप जैसा स्टाइल मिला है.

    tclmluok

    व्हलबेस पुराने मॉडल की तुलना में अधिक हो गया है

    बिल्कुल नई जनरेशन होंडा अकॉर्ड के अगले हिस्से में ग्रिल के साथ क्रोम बार लगाया है जिसपर होंडा का बडा लोगो लगा है. कार के साथ फुल एलईडी हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी फॉगलैंप्स दिए हैं. कार की रूफलाइन क्रो की है और इसे डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. होंडा की दसवीं जनरेशन अकॉर्ड के पिछले हिस्से में सी-शेप वाले एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं, फीचर्स की बात करें तो कार में फ्लैट-बॉटम, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, हैड्स अप डिस्प्ले, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, 360-डिग्री कैमरा दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : होंडा चुनिंदा वाहनों पर दे रही ₹ 1 लाख तक के ऑफर्स, मार्च 2019 तक मिलेगा फायदा

    g150m14k

    कंपनी ने कार को दिखने में छोटा लेकिन केबिन से बड़ा बनाया है

    होंडा ने नई अकॉर्ड में इनके अलावा और फीचर्स दिए हैं जिनमें क्रॉस ट्रैफिक मॉनिटरिंग, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, होंडा स्मार्ट पार्किंग असिस्ट सिस्टम के साथ ऑटो पैरेलल एंड पर्पेंडिकुलर पार्किंग शामिल हैं. इसके साथ ही होंडा ने नई कार में होंडा सेंसिंग सूट भी दिया है जिससे कार की सुरक्षा और बढ़ जाती है. नई जनरेशन अकॉर्ड को 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 188 bhp पावर और 243 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के हाईब्रिड मॉडल के लिए 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है. यह इंजन कुल मिलाकर 213 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें