लॉगिन

जल्द आने वाली नई जनरेशन ह्यून्दे i20 के स्कैच जारी किए गए

ह्यून्दे मोटर इंडिया अगले महीने की तीसरी पीढ़ी की i20 लॉन्च करने के लिए तैयार है और कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नई कार के डिजाइन स्कैच जारी किए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    Hyundai Motor India Limited (HMIL) ने नई-पीढ़ी की i20 की डिजाइन स्कैच का खुलासा किया है. कार को अगले महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा. यह i20 की तीसरी पीढ़ी का मॉडल होगा, फिल्हाल जो दूसरी पीढ़ी बिक्री पर है उसे 2014 में लॉन्च किया गया था. नई-जनरेशन i20 को एक नए डिजाइन सहित हर तरह से बदल दिया गया है. कार का लुक अब बोल्ड है और ज़्यादा स्पोर्टी भी. इसमें बिल्कुल नई कैस्केडिंग ग्रिल और हेडलाइट हैं साथ ही पिछला हिस्सा भी पहले से बिल्कुल अलग हैं जिसमें 'Z' आकार की टेललाइट्स शामिल हैं.

    pffhdheg

    नई i20 में पेट्रोल और डीज़ल के तीन इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है.

    ह्यून्दे का कहना है कि नई i20 को चार चीज़ों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है जो कि आकार, प्लेचफॉर्म, डिजाइन और तकनीक हैं. कार के कैबिन को पूरी तरह से फिर से बनाया गया है. इसके काले रंग की होने की संभावना है और इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग, दो एयरबैग, रियर एसी वेंट, चार्जिंग सॉकेट, ह्यून्दे  की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और अन्य फीचर्स मिलते हैं.

    यह भी पढ़ें: 2020 ह्यून्दे टूसॉन फेसलिफ्ट का रिव्यू

    gg3f7go8

    नई i20 में तीन इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीज़ल और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हैं, जो अन्य ह्यून्दे कारों पर देखे गए हैं. ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों शामिल होंगे. कार ने देश भर में ह्यून्दे  डीलरशिप पर पहुंचना शुरू कर दिया है और हम उम्मीद करते हैं कि नई पीढ़ी की i20 को नवंबर 2020 में लॉन्च कर दिया जाएगा. यह मारुति सुज़ुकी बलेनो, फोक्सवैगन पोलो और टाटा अल्ट्रोज़ जैसी कारों से टक्कर लेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें