लॉगिन

नई जनरेशन ह्यून्दे टूसॉन एसयूवी पर से पर्दा हटाया गया

चौथी पीढ़ी की ह्यून्दे टूसॉन हर तरह से पहले से बेहतर है, चाहे बात हो डिज़ाइन, फीचर या इंजन की जिसमें हाइब्रिड पावरट्रेन भी शामिल हो गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरियाई कार कंपनी ह्यून्दे ने नई जनरेशन ह्यून्दे टूसॉन एसयूवी पर से पर्दा हटाया दिया है. चौथी पीढ़ी की टूसॉन नई डिजाइन हाइलाइट के साथ आई है जिसमें ह्यून्दे का सिग्नेचर हेडलैंप आर्किटेक्चर शामिल हैं जिसे 'पैरामेट्रिक हिडन लाइट्स' कहा गया है. यह लाइट इस तरह से लगाई गई हैं कि यह ग्रिल का हिस्सा ही दिखती हैं. काफी बड़े फॉग लैंप और सिल्वर स्किड प्लेट एसयूवी को आकर्षक लुक देते हैं. पीछे की तरफ रैपराउंड कोने, विंडरस्क्रीन और सिल्वर स्किड प्लेट्स अच्छी दिखती हैं लेकिन असल में LED टेल लाइट आपका ध्यान सबसे ज़्यादा खींचेंगी.

    0dlkvujo

    लाइट इस तरह से लगाई गई हैं कि यह ग्रिल का हिस्सा ही दिखती हैं.  

    नई पीढ़ी की ह्यून्दे टूसॉन पहले की तुलना में लगभग 20 मिमी लंबी है और 15 चोड़ी है. यह पहले ले 5 मिमी ऊँची भी है जबकि व्हीलबेस भी करीब 10 मिमी बढ़ गया है. कैबिन की बात करें तो स्टीयरिंग व्हील वैसा ही है जैसा हमने नई Creta में देखा है. 10.3 इंच की टचस्क्रीन यूनिट वैकल्पिक है, वहीं ह्यून्दे 8.0 इंच की स्क्रीन को मानक रूप से पेश कर रही है और दोनों ही ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, दो-फोन की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और कनेक्टेड तकनीक के साथ आते हैं.

    यह भी पढ़ें: आधिकारिक ख़ुलासे से पहले 2021 ह्यून्दे टूसॉन की झलक दिखाई गई

    2tfs9dv8

    10.3 इंच की टचस्क्रीन यूनिट वैकल्पिक है, वहीं ह्यून्दे 8.0 इंच की स्क्रीन को मानक रूप से पेश कर रही है.

    2022 ह्यून्दे टूसॉन में 2.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसे 188 बीएचपी और 260 एनएम के पीक टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है. इसे केवल आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. रेंज में 1.6-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड हाइब्रिड इंजन भी शामिल होगा जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा. यह मिलकर लगभग 228 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाएंगे.

    32keeoao

    कार को इस बार हाइब्रिड इंजन के साथ भी पेश किया गया है.

    नई Hyundai Tucson को फ्रंट-व्हील ड्राइव (FWD) और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) दोनों में पेश किए जाने की उम्मीद है और यह पहले की तरह 4 ड्राइवर मोड्स के साथ आएगी - Eco, Comfort, Smart और Sport. साथ ही कार में मड, सैंड, और स्नो ट्रैक्शन मोड भी होंगे. चालक की सहायता के लिए फ्रंट कोलिज़न मॉनिटरिंग, लेन कीपींग असिस्टेंस, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और ह्यून्दे हाईवे ड्राइविंग असिस्ट जैसी फीचर भी मिलेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें