लॉगिन

नई जनरेशन जीप रैंगलर भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 63.94 लाख

कार के अगले हिस्से में 7-स्लॉट ग्रिल लगी है जिसके बगल में LED यूनिट वाले क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. जानें कितना दमदार है नई रैंगलर का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 9, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2019 जीप रैंगलर भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दी गई है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 63.94 लाख रुपए है. नई जनरेशन रैंगलर सिर्फ 5-डोर वर्ज़न में उपलब्ध है और इस ऑफरोड एसयूवी को देश में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में बेचा जाएगा. डिज़ाइन की बात करें तो इस ऑफ-रोड एसयूवी को समान बॉक्सी एंड बुच में आती है और मॉडर्न एलिमेंट के साथ रैगलर के सिग्नेचर बॉक्सी आकार में आई है. कार के अगले हिस्से में 7-स्लॉट ग्रिल लगी है जिसके बगल में एलईडी यूनिट वाले क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. 2018 जीप रैंगलर मॉडल्स को पहली बार नवंबर 2017 LA ऑटो शो में शोकेस किया गया था और बाद में इसे मार्च 2018 में जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया.

    2018 jeep wranglerनई जनरेशन रैंगलर सिर्फ 5-डोर वर्ज़न में उपलब्ध है

    पुराने मॉडल के मुकाबले जीप की नई रैंगलर वज़न में हल्की है कार की बॉडी जहां अब भी स्टील की है, वहीं इसके दरवाज़े, बोनट और फेंडर्स एल्युमीनियम के हैं. कार का लॉक भी बदला हुआ है जो इलैक्ट्रॉनिक रूप से एक्टिवेट हो जाएगा, इसे एक्टिवेट करने के लिए सेंट्रल कंसोल पर स्विच दिया गया है और एक बटन दी गई है जिससे ज़्यादा अर्टिकुलेशन के लिए बंद किया जा सकता है. हमेशा की तरह जीप रैंगलर को 4-व्हील ड्राइव हाई और 4-व्हील ड्राइव लो मोड के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा रैंगलर में इस बार नया 4-व्हील ड्राइव ऑटो मोड भी दिया गया है जो ट्रैक्शन स्लिप को पहचानने वाले सेंसर्स पर काम करेगा.

    2018 jeep wranglerजीप रैंगलर को 4-व्हील ड्राइव हाई और 4-व्हील ड्राइव लो मोड के साथ पेश किया गया है

    नई जनरेशन जीप रैंगलर को नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो हल्का है, आकार में बड़ा है और बेहतरीन ऑफरोड क्षमता वाला भी है. कार में हुए सबसे बड़े विज़ुअल अपडेट्स में नई ग्रिल और एलईडी हैडलैंप्स शामिल हैं. SUV के अगले फेंडर पर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगी हैं और इसका अगला बंपर भी नया है. दोनों SUV को स्टाइलिश अलॉय व्हील्स और नए ORVMs दिए हैं जो इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट से लैस है और कंपनी ने SUV के पिछले हिस्से में LED टेललैंप्स लगाए गए हैं. जीप ने रैगलर के केबिन को भी अपडेट किया है जिसमें नया डैशबोर्ड, UConnect 4C NAV 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स उपलब्ध कराए हैं.

    ये भी पढ़े : तापसी पन्नू ने बहन शगुन को तोहफे में दी जीप कम्पस, सरप्राइज़ में मिली दमदार SUV

    2018 jeep wranglerरैंगलर में इस बार नया 4-व्हील ड्राइव ऑटो मोड भी दिया गया है

    जीप इंडिया नई जनरेशन रैंगलर SUV के साथ ट्राइड एंड टेस्टेड 3.6-लीटर V6 नेचुरली एस्पायर्ड पैंटास्टार इंजन देने वाली है, इसके साथ ही SUV के डीजल मॉडल को 2.2-लीटर इंजन दिया गया है. वैश्विक रूप से जीप रैंगलर 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती हे जिसे पहली बार माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक से लैस किया गया है. नई जनरेशन जीप रैंगलर SUV सिर्फ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध कराई गई है जो बिल्कुल नया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें