भारत में नई बाइक और कारें

लैक्सस ES 300h भारत में ₹ 59.13 लाख कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी एडवांस है कार

language dropdown

लैक्सस ES 300h का ग्लोबल डेब्यू अप्रैल 2018 में बीजिंग मोटर शो में किया था और अब लैक्सस ने कार को भारत में 59.13 लाख रुपए कीमत पर लॉन्च कर दिया है.

expand फोटो देखें
लैक्सस ES 300h का ग्लोबल डेब्यू अप्रैल 2018 में बीजिंग मोटर शो में किया था

नई जनरेशन लैक्सस ES 300h का डेब्यू वैश्विक स्तर पर इसी साल अप्रैल में बीजिंग मोटर शो में किया था और अब लैक्सस इंडिया ने इस कार को भारत में 59.13 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है. कार की बिल्कुल नई जनरेशन ने फिलहाल बिक रही जनरेशन को ग्लोबल लेवल पर रिप्लेस किया है. कार को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, वहीं डिज़ाइन और फीचर्स के मामले में कार का नया मॉडल भारी और बेहतरीन बदलावों के साथ आया है. नई ES को स्पेस के मामले में भी काफी बेहतर बनाया गया है. 2019 लैक्सस ES लैक्सस के फ्यूचर चैप्टर की तीसरी कार है जो लैक्सस एचसी कूप और एलएस सिडान के बाद आई है.

2019 lexus es
फीचर्स के मामले में कार का नया मॉडल भारी और बेहतरीन बदलावों के साथ आया है

लेक्सस ईएस

51.9 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
लेक्सस ईएस Price

2019 ES 300h लॉन्च के मौके पर लैक्सस इंडिया के चेयरमैन एन राजा ने कहा कि, “इसमें कोई शक नहीं कि लैक्सस ES एक बेहतरीन कार है और नई जनरेशन का ये मॉडल पावर और ड्राइव अनुभव के मामले में काफी उन्नत है. लैक्सस का यह नया मॉडल ग्राहकों को काफी पसंद आएगा और हमने इस कार को बनाने में पैशन, इनोवेशन और बेहतरीन डिज़ाइन का इस्तेमाल किया है जिससे ये नई कार और भी ज़्यादा आकर्षक हो गई है.” कंपनी ने नई लैक्सस ES को ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो पेरेंट कंपनी टोयोटा की कारों में इस्तेमाल किया जा रहा है. कार में घूमी हुई ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं, इसके साथ ही 18-इंच के मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : इंपोर्टेड कारों और बाइक्स पर राहत देने की तैयारी में भारत सरकार, जानें कैसे मिलेगा फायदा

2019 lexus es
कार को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

0 Comments

2019 लैक्सस ES 300h के साथ कंपनी ने 2.5-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाकर दिया है जो लैक्सस के नए चौथी जनरेशन वाले हाईब्रिड ड्राइव सिस्टम से लैस है. नए यूरो 6 नॉर्म्स वाली इस मोटर के बूते ये कार 215 बीएचपी पावर जनरेट करती है और इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 22.37 किमी/लीटर है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार के साथ 10 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी थैफ्ट सिस्टम के साथ ब्रक-इन और टिल्ट सेंसर्स दिए गए हैं. नई कार ब्लैक, शट्यू और टोपाज़ ब्राउन कलर में उपलबध है. कार का इंटीरियर बेहतरीन फिनिश वाला है और विकल्प के तौर पर वुडन इंटीरियर भी दिया गया है. भारत में इस कार का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ सी-क्लास, ऑडी ए4, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ और जगुआर एक्सई से होगा.

कम्पेयर लेक्सस ईएस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.